देहरादून 27 मई (हि.स.)। डीएवी (पीजी) कॉलेज देहरादून के भौतिक विज्ञान विभाग के प्रोफेसर डॉ. रमेश कुमार शर्मा को सत्र 2023-24 के प्रवेश प्रक्रिया स्नातक प्रथम वर्ष और समस्त प्रवेश कमेटियों के मुख्य संयोजक के पद पर नियुक्त किया गया है।

कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर केआर जैन ने शनिवार को डॉ. शर्मा की नियुक्ति की गई है। नवनियुक्त संयोजक डॉ. रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि प्रथम वर्ष की प्रवेश प्रक्रिया विश्वविद्यालय के निर्देशानुसार की जाएगी। वर्तमान में विश्वविद्यालय ने सीईयूटी के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया को लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के अनु सचिव ने विशेष परिस्थितियों को देखते हुए 15 मार्च के माध्यम से सचिव,यूजीसी से अनुरोध किया है कि कुछ प्रादेशिक भौगोलिक परिस्थितियों सीमित साधनों के प्रदेशों में केंद्रीय विश्वविद्यालय से एफिलेटेड कॉलेजों की प्रवेश प्रक्रिया में वर्तमान सत्र में भी पुरानी व्यवस्था के अनुसार किए जाएं।

डॉ शर्मा ने बताया कि जैसे ही विश्वविद्यालय के दिशा निर्देश प्राप्त होंगे, उसका निर्वहन करेंगे , साथ ही प्रोफ़ेसर शर्मा ने कॉलेज के शिक्षक तथा शिक्षणेत्तर सहयोगियों से अपेक्षा की है कि वह इस प्रक्रिया में पूर्व की भांति सहयोग करते रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

Updated On 27 May 2023 1:26 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story