सागर, 26 मई (हि.स.)। संभागायुक्त डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत ने पदीय दायित्वों के प्रति लापरवाही, उदासीनता बरतने पर बीना जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी शंकर लाल कुरेले को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी किया गया।

सभागायुक्त डॉ. रावत के बीना जनपद पंचायत कार्यालय के आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कार्यालयीन कर्मचारी उपस्थित नहीं पाये गये, जनपद पंचायत कार्यालय के प्रत्येक कक्ष में अत्याधिक अस्वच्छता एवं अव्यवस्था व्याप्त थी। सभी चेयर, अलमारियां में फाइलें अस्त-व्यस्त रखी हुई पायी गईं। मुख्य कार्यपालन अधिकारी शंकरलाल कुरेले से विभागीय योजनाओं के संबंध में जानकारी चाहे जाने पर उनके द्वारा किसी भी योजना की प्रगति के संबंध में कोई समाधानकारक उत्तर नहीं दिया गया। कुरेले द्वारा शासकीय कार्यों एवं योजनाओं के क्रियान्वयन में कोई रूचि नहीं ली जा रही है।

संभागायुक्त डॉ. वीरेन्द्र सिंह रावत ने जारी अपने आदेश में इस बात का उल्लेख किया कि शंकरलाल कुरेले का उक्त कृत्य अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता, स्वेच्छाचारिता एवं अनुशासनहीनता का द्योतक होकर म०प्र० सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन है। परिणाम स्वरूप उनको मप्र सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण एवं अपील) नियम के अन्तर्गत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि में कुरेले का मुख्यालय कार्यालय जिला पंचायत सागर नियत किया गया है। निलंबन अवधि में कुरेले को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Updated On 26 May 2023 11:45 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story