- चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने वार्ड-75 एवं 76 के रहवासियों को दी विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

- बारिश के बीच रहवासियों में दिखा ख़ासा उत्साह

भोपाल, 26 मई (हि.स.)। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने शुक्रवार शाम को भोपाल के नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड-75 एवं 76 में विभिन्न विकास कार्यों का भूमि-पूजन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नरेला में निरन्तर विकास से मूलभूत सुविधाओं में वृद्धि के साथ जन-सामान्य की समस्याओं का निराकरण भी हो रहा है। क्षेत्र के विकास कार्य निर्धारित समय पर हो सकें, इसके लिये क्षेत्र की मैपिंग कर केलेंडर बनाया गया है, इससे निश्चित समयावधि में सभी निर्माण कार्य पूर्ण किये जा रहे हैं।

विकास कार्यों की सौगात के लिये क्षेत्र के नागरिकों ने मंत्री सारंग का आभार व्यक्त करने के लिए रोड-शो किया। इस दौरान स्थानीय जन-प्रतिनिधि, नागरिक कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में रहवासी उपस्थित रहे।

नरेला के हर वार्ड में जन-सुविधाओं का निरंतर हो रहा विस्तार

मंत्री सारंग ने नरेला विधानसभा में किये गये विकास कार्यों और क्षेत्र की उपलब्धियों की जानकारी देते हुए कहा कि वर्ष 2008 के पहले नरेला विधानसभा में मूलभूत सुविधाओं का अभाव था। वर्तमान में नरेला विधानसभा में सबसे ज्यादा विकास के कार्य हुए हैं, जो निरंतर जारी है। उन्होंने कहा कि नरेला को पेयजल संकट से मुक्ति दिलाते हुए करोड़ों की लागत से नर्मदा लाइन बिछाई गई है, इससे आज हर घर नर्मदा जल पहुँच रहा है।

उन्होंने कहा कि नरेला विधानसभा का खुद का ड्रैनेज सिस्टम है, जिससे अब बारिश में बाढ़ की स्थिति से क्षेत्रवासियों को मुक्ति मिली है। इसके अतिरिक्त करोड़ों की लागत से पक्की सड़कों का जाल, 3-3 सीएम राइज स्कूल, शासकीय कॉलेज, खेल मैदान, थीम पार्क सहित विभिन्न विकास कार्यों की सौगात रहवासियों को मिली है।

भूमि-पूजन के दौरान अचानक बूंदाबांदी संग बारिश शुरू हो गयी। इस दौरान भी रहवासियों का उत्साह कम नहीं हुआ। मंत्री सारंग बारिश के बीच ही घर-घर पहुँच कर नागरिकों से मिले।

रहवासियों ने जताया आभार

मंत्री सारंग ने वार्ड 75 में त्रिवेणी नगर एवं दुर्गा नगर रोड़ एवं समस्त नालियों सहित वार्ड 76 में उड़ीया बस्ती न्यू शंकर नगर रोड का भूमि-पूजन किया। इस दौरान बारिश के बीच रहवासियों ने त्रिवेणी नगर, दुर्गा शेड से गोपाल नगर होते हुए साहू किराना स्टोर दुर्गा नगर तक रोड शो हुआ। विभिन्न स्थानों पर स्वागत मंच से मंत्री सारंग का आभार व्यक्त किया और ढोल-ढमाकों और आतिशबाजी के बीच पुष्पवर्षा कर उनका जोरदार स्वागत किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Updated On 26 May 2023 10:20 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story