- सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस को सूचना देने के साथ ही किशोरी को बालिका गृह में भिजवा दिया

मुरादाबाद, 26 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल से भगाकर लाई गई किशोरी को बाल कल्याण समिति ने डिलारी थाना क्षेत्र से रेस्क्यू किया। किशोरी को डिलारी के अलियाबाद निवासी युवक भगाकर लाया था। राज्य बाल आयोग की सूचना पर पुलिस और सीडब्ल्यूसी ने यह कार्रवाई की है।

बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) मुरादाबाद के अध्यक्ष अमित कौशल ने बताया कि पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले की 17 वर्षीय किशोरी बीते 25 अप्रैल को घर से लापता हो गई थी। परिजनों ने इस मामले में उत्तरी दिनाजपुर के ही चोपड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बाद में जानकारी करने पर परिजनों को पता चला कि किशोरी मुरादाबाद जिले के डिलारी थाना क्षेत्र के गांव अलियाबाद निवासी पंकज कुमार के पास है। जिसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने किशोरी को बरामद कराने के लिए दिल्ली की मुक्ति फाउंडेशन से संपर्क किया, जिसने उत्तर प्रदेश राज्य बाल आयोग के साथ पत्राचार किया था। जहां से निर्देश मिलने के बाद गुरुवार को सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष अमित कौशल, सदस्य हरिमोहन गुप्ता व अखिलेश कुमार अपने साथ पुलिस की एंटी ह्यूमन ट्रैफेकिंग यूनिट (एएचटीयू) के प्रभारी परीक्षित शर्मा, एसआई इसरार अहमद व सिपाही संदीप व शालू मलिक और डिलारी पुलिस को लेकर अलियाबाद में दबिश दिए। वहां जिस घर में किशोरी के होने की बात भी वह नहीं मिली। जिसके बाद टीम को एक दूसरा लड़का मिला, जिसकी निशानदेही पर टीम किशोरी को रेस्क्यू कर मुरादाबाद लाई।

सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष अमित कौशल ने बताया कि फिलहाल किशोरी को बालिका गृह में भिजवा दिया गया है। पश्चिम बंगाल पुलिस को सूचना दे दी गई है। आगे की कार्रवाई पश्चिम बंगाल पुलिस ही करेगी। सीडब्ल्यूसी अध्यक्ष ने बताया कि इससे पहले शनिवार को भी पश्चिम बंगाल की एक किशोरी को ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र से मुक्त कराया गया था। हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/प्रभात

Updated On 26 May 2023 10:20 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story