- नवनिर्वाचित महापौर अशोक तिवारी सहित सभी सौ पार्षदों ने पद एवं गोपनीयता की ली शपथ

- महापौर के साथ दो पार्षदों ने संस्कृत और चार मुस्लिम महिला पार्षदों ने उर्दू में ग्रहण की शपथ

- अमेरिका का राष्ट्रपति हमारे प्रधानमंत्री का स्वागत करता है : उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

वाराणसी, 26 मई (हि.स.)। वाराणसी नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर अशोक तिवारी ने शुक्रवार शाम पद की शपथ ले ली। कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने महापौर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद महापौर अशोक तिवारी ने नवनिर्वाचित सभी 100 पार्षदों को पांच-पांच के समूह में उनके पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। महापौर अशोक तिवारी ने जहां संस्कृत में शपथ ग्रहण की, वहीं नवनिर्वाचित 2 सभासदों ने संस्कृत एवं चार मुस्लिम महिलाओं ने उर्दू में शपथ ली।

शपथ ग्रहण के अवसर पर बतौर मुख्यातिथि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महापौर अशोक तिवारी को शपथ लेने के बाद बधाई दी। बुके देकर स्वागत किया और नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उप मुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि वाराणसी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जहां संसदीय क्षेत्र है, वहीं दुनिया की सबसे पुरानी एवं सांस्कृतिक राजधानी भी है। उन्होंने याद दिलाते हुए कहा कि 2014 में जब प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए आए थे, उन्होंने कहा था मैं न आया हूं न किसी ने भेजा है, मुझे मां गंगा ने बुलाया है। उन्होंने कहा कि एक दिन वह रहा हमारे नेता नरेंद्र मोदी को अमेरिका वीजा नहीं दे रहा था और एक आज का दिन है जब अमेरिका का राष्ट्रपति हमारे नेता का स्वागत कर रहा है। यह देख कर देशवासियों का सीना 56 इंच का हो जाता है। उन्होंने कहा कि वाराणसी के अस्सी घाट पर प्रधानमंत्री ने फावड़ा चला कर स्वच्छता का संदेश पूरे देश को दिया था। उन्होंने वाराणसी शहर के स्वच्छता की जरूरत पर जोर देते हुए नवनिर्वाचित महापौर एवं पार्षदों से अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी एवं तत्परता के साथ जनहित में किए जाने की अपील की। नगर निगम सदन में पार्टी को बहुमत देने पर उन्होंने लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। समारोह में महापौर अशोक तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप शहर की स्वच्छता, यातायात व्यवस्था, मुख्य मार्गों के साथ-साथ गलियों की साफ-सफाई, प्रकाश व्यवस्था आदि को और सुदृढ़ कराये जाने का भरोसा दिया।

महापौर के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल, आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. दयाशंकर मिश्र 'दयालु', जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सुनील पटेल के अलावा क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, प्रदेश सह प्रभारी(बिहार) सुनील ओझा, महानगर अध्यक्ष विधासागर राय, चेतनारायण सिंह आदि भी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/प्रभात

Updated On 26 May 2023 9:46 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story