मंदसौर, 26 मई (हि.स.)। गुरुवार से नौतपा की शुरुआत कमजोर हुई। दिन में तेज गर्मी रही तो बीती देर आधी रात को तेज आंधी तूफान के साथ बूंदाबांदी हुई। रात 2 बजे शुरू हुए आंधी तूफान से मंदसौर शहर सहित ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल की समस्या से आमजन को जूझना पड़ा। करीब एक घंटा बिजली गुल रही। आंधी तूफान थमने के बाद बिजली आई। रात में आए मौसम में बदलाव से तापमान में भी गिरावट आई है। रात का तापमान 24 डिग्री के नीचे पहुंच गया।

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस कमजोर होने से बारिश के आसार ज्यादा नहीं है। बता दे कि मई में तेज गर्मी पड़ने का ट्रेंड है लेकिन इस बार मार्च, अप्रैल के बाद मई में भी बारिश, ओले और तेज हवा का दौर चल रहा है।

आंधी तूफान से 200 साल पुराना पेड़ गिरा

मंदसौर में आंधी से जीवागंज स्थित ऋषियानंद मंदिर के निकट करीब 200 साल पुराना बरगद का पेड़ धराशायी हो गया। घटना गुरुवार देर रात को हुई, लिहाजा कोई जनहानि नहीं हुई। पेड़ के धराशाई होने से इसके आसपास बने मंदिरों और एक धर्मशाला को नुकसान पहुंचा है।

ऋषियानंद मंदिर परिसर में बरगद का 200 साल पुराना पेड़ था। पेड़ के गिरने से बालाजी मंदिर का एक हिस्सा टूट गया, हालांकि मंदिर की प्रतिमा को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। वहीं, पेड़ के बगल में स्थित धर्मशाला का गेट भी टूट गया, साथ ही दीवारों में दरारें भी आ गई।

स्थानीय निवासी ब्रजेश जोशी ने बताया कि ऋषियानन्द मंदिर परिसर में मौजूद पेड़ बहुत पुराना था। रात में चली आंधी में वह धराशायी हो गया। नगर पालिका के कर्मचारियों ने पेड़ की कटाई भी की थी।

हिन्दुस्थान समाचार/अशोक झलौया/मुकेश

Updated On 26 May 2023 9:18 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story