कानपुर (कान्हापुर), 26 मई (हि.स.)। प्रदेश के दो बड़े शहरों कानपुर और लखनऊ के बीच में एक नये ग्रीन बेल्ट एक्सप्रेस—वे का निर्माण हो रहा है। यह बात कानपुर में एयरपोर्ट के नये टर्मिनल के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही।

उन्होंने कहा कि कानपुर में पहले कोई निवेश नहीं करना चाह रहा था और निवेशक और उद्यमी पलायन कर रहे थे। लेकिन वर्तमान में प्रदेश की कानून व्यवस्था में काफी सुधार आने के बाद उत्तर प्रदेश एवं कानपुर के प्रति सोच में बड़ा परिवर्तन आया। अब माफिया पलायन कर रहें है और उद्यमी उत्तर प्रदेश की ओर देख रहा है। फरवरी 2023 में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित की गई थी। जिसमें 33 लाख लोगों के प्रस्ताव मिले थे। उनके निवेश से एक करोड़ युवाओं को रोजगार गारंटी मिली है। प्रदेश के युवाओं को अपनी पूरी तैयारी कर लेनी चाहिए, युवाओं को जोड़ना है और वे जुड़ते हुए दिखाई देगें।

मुख्यमंत्री ने कहा आज लोगों की कनेक्टिविटी जितनी आसान होती है, उतना ही लोग विकास के प्रति आग्रही बनकर आगे बढ़ते हैं। प्रदेश के जिन भी नगरों में कनेक्टिविटी बेहतर हुई है वहां पर नए उद्यम आए हैं।

कानपुर के पुरातन गौरव को हम वापस लाकर रहेंगे। कानपुर अपनी आध्यात्मिक विरासत, ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के लिए विख्यात रहा है और कानपुर ने स्वतंत्र भारत में अलौकिक क्रांति की ज्योति न केवल उत्तर प्रदेश में, बल्कि देशभर में फैलाने का कार्य किया था।

आगे कहा कि जब गंगा जी में प्रदूषण की बात होती थी तो लोग कानपुर पर आरोप लगाते थे। लेकिन आज जहां सीसामऊ नाले से 14 करोड़ लीटर सीवर गंगा जी में गिरकर पूरी नदी को प्रदूषित करता था, उस सीसामऊ नाले को बंद करके उसे सेल्फी प्वॉइंट में बदलने का कार्य कानपुर ने करके दिखाया है।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/बृजनंदन

Updated On 26 May 2023 8:44 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story