धर्मशाला, 26 मई (हि.स.)। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के बिजनेस स्कूल की ओर से आयोजित दो दिवसीय हिमस्पार्क उत्सव का शुक्रवार को समापन हो गया। उत्सव के दूसरे दिन कार्यक्रमों का आयोजन धर्मशाला कॉलेज के ऑडिटोरियम के साथ-साथ विश्वविद्यालय के धौलाधार परिसर में भी किया गया। इस दौरान मुख्य रूप से कविता पाठन, लोक संस्कृति पर आधारित नृत्य व गीत संगीत की झलक देखने को मिली। कार्यक्रम के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि जितेंद्र सोढ़ी प्रबंधक निदेशक आयुष कंपनी तथा बलवीर पठानिया निदेशक द्रोणाचार्य कॉलेज बतौर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

समापन समारोह में मुख्य अतिथि ने जितेंद्र सोढ़ी ने के प्रबंधन विषय की महत्वता और उद्यमिता के नये क्षेत्रों के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किये। उन्होंने उद्यमिता के क्षेत्र में अपने अनुभवों के बारे में भी उपस्थित छात्रों के साथ चर्चा की। उन्होंने छात्रों को दृढ़ संकल्प के साथ अपने कार्यक्षेत्रों को चुनने और जॉब क्रियटेर के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान पुरस्कार सम्मान समारोह में विभिन्न प्रतियोगितायों में विजेताओं को अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। बिजनेस स्कूल के पूर्व में रहे छात्र सौरभ वसुदेव को उद्यमिता के क्षेत्र में सफल पहचान बनाने के लिए सम्मानित किया गया। इसके पश्चात सौरभ वसुदेव ने अपने अनुभव विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ सांझा किये। कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव पर हिमाचल के प्रसिद्ध लोक गायक ईशांत भारद्वाज की प्रस्तुति ने कार्यक्रम की शोभा में चार चांद लगा दिये।

वहीं अधिष्ठाता प्रो. मोहिंदर सिंह ने हिमस्पार्क उत्सव के बारे में बताते हुए कहा कि इस उत्सव में लगभग 18 इवेंट्स करवाये गए जिसमें अलग-अलग विद्यालयों, महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों से लगभग 400 प्रतिभागियों से विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सतेंद्र/सुनील

Updated On 26 May 2023 8:17 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story