बीजापुर, 26 मई(हि.स.)। जिले के थाना बीजापुर एवं डीआरजी के जवान महादेव घाट मार्ग पर एमसीपी डयूटी पर तैनात थे। इसी दौरान होण्डा बाईक से बीजापुर की ओर से आ रहे 2 बाईक सवार मूलवासी बचाओ मंच के नेता गजेंद्र के साथ लक्ष्मण कुंजाम निवासी नरसापुर पुलिस बल को देखकर वाहन मोड़़कर भागने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हे पुलिस बल द्वारा रोककर उनके कब्जे से काले रंग का बैग की तलाशी में 2-2 हजार के 6 लाख रुपये नगद बरामद किया गया। पूछ-ताछ में गजेंद्र एवं लक्ष्मण कुंजाम ने बताया कि नक्सली बटालियन नम्बर 10 के कमाण्डर मल्लेश द्वारा 02-02 हजार के गुलाबी नोट कुल 06 लाख रुपये लेकर अलग-अलग बैंको में जमा करने दिया गया था। नक्सली सहयोगियों गजेंद्र एवं लक्ष्मण को लाख कुल 06 लाख रूपये, 11 नग विभिन्न बैंको के पासबुक और प्रतिबंधित माओवादी संगठन के पाम्पलेट एवं पर्चा के साक डीआरजी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि, सिलगेर निवासी मूलवासी बचाओ मंच के नेता गजेंद्र माड़वी एवं लक्ष्मण कुंजाम बाईक से बीजापुर आ रहे हैं। इस दौरान डीआरजी की टीम ने दोनो को रोककर जांच से बरामद 2000-2000 के 3 बंण्डल प्रत्येक में 2-2 लाख कुल 6 लाख रुपये, 11 नग विभिन्न बैंको के पासबुक और प्रतिबंधित माओवादी संगठन के पाम्पलेट एवं पर्चा बरामद किया। बरामद रकम के संबंध में पूछताछ करने पर कोई वैध दस्तावेज नहीं होना बताया।

उन्होंने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली सहयोगी मूलवासी बचाओ मंच के नेता गजेंद्र माड़वी एवं लक्ष्मण कुंजाम ने बताया कि, नक्सली बटालियन नम्बर 10 के कमाण्डर मल्लेश द्वारा 2-2 हजार के 8 लाख रुपये बैंक में जमा करने के लिए दिया गया था। मूलवासी बचाओ मंच के नेता और नक्सली सहयोगियों द्वारा विभिन्न बैक शाखाओं के 11 पासबुक लेकर बीजापुर आकर जमा करने पहुंचे थे। उन्होने यह भी बताया कि इसके पूर्व 25 मई को दो लाख रुपये बैंक में जमा भी कर दिए थे। थाना बीजापुर में छग विशेष जनसुरक्षा अधिनियम अन्तर्गत अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही उपरांत दोनो नक्सली सहयोगियों गजेंद्र माड़वी एवं लक्ष्मण कुंजाम को आज शुक्रवार को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। गिरफ्तार नक्सली सहयोगी मूलवासी बचाओ मंच के नेता गजेंद्र ने मीडिया को बताया कि, नक्सली नेता मल्लेश द्वारा डराया धमकाया गया और पैसे बैंक में जमा करने कहा गया था। उन्होंने बताया कि इससे पहले 4 खातों में 25 मई को एक लाख 84 हजार रुपये जमा भी करवा दिया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

Updated On 26 May 2023 7:42 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story