चम्पावत, 26 मई (हि.स.)। राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि.) ने सर्किट हाउस चंपावत में जिले के पूर्व सैनिकों से मुलाकात की। इस दौरान राज्यपाल ने भारतीय सेना में सेवा के अपने अनुभव साझा किए।

राज्यपाल ने कहा कि मुझे बनबसा, नानकमत्ता, टनकपुर, खटीमा, चंपावत व पिथौरागढ़ क्षेत्रों से काफी लगाव रहा है, जो अभी भी है। इन क्षेत्रों से मेरा एक रिश्ता रहा है। यहां की प्रकृति अपने आप में अलौकिक है। जनपद में लगभग पांच हजार पूर्व सैनिक हैं।

राज्यपाल ने सभी पूर्व सैनिकों से सुझाव लिए। साथ ही कहा कि वह सब इस जनपद व क्षेत्र के विकास में अपना क्या सहयोग दे सकते हैं वह अवश्य दें। इस जिले को मॉडल जिला बनाने के लिए सभी पूर्व सैनिक जुटे तथा अपना सहयोग करें। इस दौरान पूर्व सैनिकों की समस्याओं को भी राज्यपाल ने जाना। इसमें ईसीएचएस सुविधा, कैंटीन की सुविधा तथा आर्मी स्कूल खोले जाने संबंधित समस्या से अवगत कराया गया। बताया कि ईसीएचएस की सुविधा जिले में नहीं है। साथ ही जनपद में आर्मी स्कूल खोले जाने की मांग की गई।

राज्यपाल ने कहा कि इन सभी समस्याओं के समाधान हेतु वह स्वयं वार्ता करेंगे। उन्होंने कहा कि यह एक सुनहरा मौका है कि जिले में यह कार्य हो जाएंगे। उन्होंने सभी पूर्व सैनिकों से कहा कि अगर उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या है तो वह उन्हें कभी भी अवगत करा सकते हैं या वह सीधे राजभवन भी आ सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/वीरेन्द्र

Updated On 26 May 2023 7:42 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story