लखनऊ, 26 मई (हि.स.)। मानक के अनुरुप नहीं बज रहे मस्जिद से शुक्रवार को लाउडस्पीकर को उतार लिया गया है। शहर के चौक क्षेत्र में लाउडस्पीकर उतारने पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिसकर्मियों का मस्जिद कमेटी ने सहयोग किया।

पुलिस उपायुक्त राहुल राज के नेतृत्व में चौक थाने की पुलिस ने क्षेत्र की मस्जिद पर लगाए गये लाउडस्पीकर को उतारने के लिए पहले सूचना की। इसके बाद वहां उपस्थित मस्जिद कमेटी के सदस्यों से वार्ता कर एक व्यक्ति को मस्जिद की छत पर भेजा। लाउडस्पीकर उतरते हुए मौके पर जुटे लोगों ने पुलिस कार्य को सराहनीय बताया।

मस्जिद कमेटी के लोगों ने पुलिस को सहयोग करते हुए कहा कि मस्जिद पर लगे लाउडस्पीकर को उतारा गया है, जिसका आगे कहीं पर उपयोग हो जायेगा। लाउडस्पीकर को स्कूल काॅलेज में दिया जा सकता है। पुलिस विभाग को लाउडस्पीकर सौंप दिया गया है।

वहीं, स्थानीय लोगों की मानें तो अजान के वक्त लाउडस्पीकर की आवाज से शोर होने जैसा प्रतीत होता है। ऐसे में मस्जिद कमेटी से कई बार लाउडस्पीकर की आवाज को कम करने के लिए स्थानीय लोगों ने कहा था। इसके बावजूद आवाज कम न होने पर उनके ओर से स्थानीय थाना चौक को सूचित किया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/दीपक/राजेश

Updated On 26 May 2023 7:38 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story