रामबन 26 मई (हि.स.)। उपायुक्त रामबन मुसर्रत इस्लाम ने पूर्व-गर्भाधान और प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम पर जिला सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में अध्यक्ष नगर परिषद रामबन सुनीता सुम्बरिया, सीएमओ डॉ. कमल, चिकित्सा अधीक्षक डीएच और अन्य सदस्य उपस्थित थे।

विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई जिसमें पीसी और पीएनडीटी अधिनियम की निगरानी और कार्यान्वयन हेतु अल्ट्रासाउंड केंद्रों का पंजीकरण और नवीनीकरण, पूर्वधारणा और प्रसव पूर्व निदान तकनीक अधिनियम का कार्यान्वयन शामिल था।

पीसी एंड पीएनडीटी अधिनियम के प्रभावी कार्यान्वयन पर जोर देते हुए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को अधिनियम के उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने और इसके अनुपालन को लागू करने हेतु अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों का नियमित निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

बैठक में जिले में नैदानिक प्रतिष्ठानों के अनंतिम पंजीयन हेतु ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की भी जानकारी दी गई। डीसी ने सदस्यों से कहा कि पंजीकरण के अनुदान और पंजीकरण के नवीनीकरण के लिए आवेदनों को संसाधित करते समय उचित प्रक्रिया का पालन करें। उन्होंने जिले के सभी पंजीकृत अल्ट्रासाउंड क्लीनिकों के कामकाज की भी समीक्षा की।

हिन्दुस्थान समाचार/मोनिका/बलवान

Updated On 26 May 2023 7:38 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story