इटानगर, 26 मई (हि.स.)। अखिल अरुणाचल समग्र शिक्षा अभियान शिक्षक संघ (आसाटा) ने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे लोंगडिंग जिले के शिक्षकों की अवैध नियुक्ति के मुद्दे को राजनीतिक मुद्दा न बनाएं। मामले पर तीन सदस्यीय जांच कमेटी के तहत जांच की जा रही है।

आसाटा के अध्यक्ष तेची बेलो ने मीडिया को संबोधित करते हुए आज बताया कि लोंगडिंग जिला में शिक्षकों की अवैध नियुक्ति के आरोप को देखने के बाद शिक्षा मंत्री ताबा तेदिर ने इस मामले पर उच्च स्तरीय एक बैठक बुलाकर एक जांच कमेटी का गठन कर जांच करने का आदेश दिया। इस मामले की जांच शिक्षा मंत्री के मार्गदर्शन में तीन सदस्यीय जांच समिति के तहत चल रही है। समिति को 7 दिनों के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का सलाह दिया गया है। इस मामले पर अरुणाचल प्रदेश यूथ कांग्रेस के बयान पर जवाब देते हुए तेची बेलो ने कहा कि जब संबंधित विभाग इस मामले में पहले ही कदम उठा चुका है, तो राजनीतिक दल को इस मुद्दे राजनीति करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

आटासा ने शिक्षकों को हर वर्ष नियमित प्रक्रिया में नियमित करने की अपनी मांग को जारी रखते हुए बेलो ने कहा कि बीते 2018 में राज्य सरकार ने नियमितीकरण प्रक्रिया का आश्वासन दिया है। हर साल 400 एसएसए शिक्षकों को नियमित किया जाएगा, लेकिन 2018 में पहले चरण में 400 शिक्षकों को नियमित करने के बाद दूसरा और तीसरा चरण आज तक नहीं पूरा किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमारे पास 2019 से 2023 तक का एक बैकलॉग पोस्ट है जिसमें दूसरे चरण के रूप में वर्षवार 2,000 पद शामिल हैं, जिसे राज्य के बजट में शामिल किया गया था।

पहला चरण पहले ही पूरा हो चुका है और अब हम चुनावी प्रतिबद्धता के अनुसार एसएसए शिक्षकों के नियमितीकरण के दूसरे चरण की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

उन्होंगे राज्य सरकार से राज्य के शेष एसएसए शिक्षकों को नियमित करने के लिए एक ठोस नीति के साथ आगे आने की अपील की।

हिन्दुस्थान समाचार /तागू/अरविंद

Updated On 26 May 2023 7:38 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story