-उद्योग जगत बिजली कटौती से परेशान

उदयपुर, 26 मई (हि.स.)। लघु उद्योग भारती उदयपुर की सभी इकाइयों के प्रतिनिधिमंडल ने राजस्थान सरकार द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं पर अभी हाल ही में लगाए गए न्यू फ्यूल चार्ज व सरचार्ज के विरोध में अतिरिक्त ज़िला कलेक्टर ओपी बुनकर को ज्ञापन के रूप में विरोध पत्र सौंपा।

उल्लेखनीय है कि संपूर्ण राजस्थान में लघु उद्योग भारती की सभी इकाइयों द्वारा ज़िला एवं तहसील केंद्र पर विद्युत बिलों में सरचार्ज लगाने के विरोध में प्रशासन को ज्ञापन दिए जा रहे हैं। इसी संदर्भ में शुक्रवार को लघु उद्योग भारती उदयपुर के अध्यक्ष मनोज जोशी के नेतृत्व में उदयपुर की छह इकाइयों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री व ऊर्जा मंत्री के नाम विद्युत निगम द्वारा उपभोक्ताओं से वसूले जा रहे फ्यूल चार्ज के विरोध में ज्ञापन दिया।

उदयपुर लघु उद्योग भारती अध्यक्ष मनोज जोशी ने बताया कि कई औद्योगिक उपभोक्ताओं के मासिक बिलों में दस हजार से ज्यादा की बढ़ोतरी हो गई है। एक तरफ तो विद्युत आपूर्ति बिगड़ी हुई है, दूसरी ओर बढ़े हुए विद्युत बिलों से उत्पाद की लागत बढ़ रही है, ऐसे में राजस्थान का उद्यमी पड़ोसी राज्यों के उद्यमियों से प्रतिस्पर्धा नहीं कर पा रहा है और व्यापार में पिछड़ रहा है। ऐसे हालात में यहां के उद्यम बंद होने लग जाएं, तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए। जोशी ने बताया कि इन्हीं हालातों की वजह से उदयपुर के दो प्रमुख उद्योगपतियों ने अपने उद्योग का विस्तार पड़ोसी राज्य गुजरात में किया है, न कि राजस्थान में, इससे राज्य को मिलने वाला अतिरिक्त रोजगार तथा राजस्व दोनों गुजरात की झोली में गए हैं। उन्होंने सरकार से इन परिस्थितियों पर विचार करने का आग्रह किया है।

ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधिमंडल में महिला इकाई से रीना राठौड़, सुखेर से रोबिन सिंह, राजेश शर्मा, गुड़ली से दीपक हरकावत, मादड़ी से हेमंत जेन, अरविंद अग्रवाल, प्रकाश फुलानी, कलड़वास से घनश्याम शर्मा उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनीता कौशल /ईश्वर

Updated On 26 May 2023 7:26 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story