धमतरी, 26 मई (हि.स.)। गोमाता के नाम पर 1300 करोड़ रुपये की अनियमितता को लेकर प्रदेश सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेशव्यापी मुहिम के तहत कुरुद में भाजपाईयों ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता ली।

भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष एवं चलबो गोठान खोलबो पोल के कुरूद विधानसभा के संयोजक भानु चंद्राकर ने कहा कि अपनी फ्लैगशिप योजना को ग्राम पंचायतों के सिर पर लादकर, सरपंच और सचिवों को परेशान किया गया है। यह सरकार की एक मात्र ऐसी योजना है जिसका न कोई बजट है। और न ही कोई कार्ययोजना की रूपरेखा। यह सिर्फ और सिर्फ सरकारी खजाने के दुरूपयोग करने का नया पैंतरा है। गोठान के निर्माण में केवल मनरेगा और केंद्र सरकार से मिलने वाली 14वें, 15 वे वित्त आयोग की राशि का प्रयोग किया गया है, जबकि राज्य सरकार के मद से एक पैसा भी निर्माण से लेकर संचालन के लिए न तो तय किया गया है और न ही किसी भी प्रकार की योजना बनाई गई है।

मंडल अध्यक्ष कुरुद कुलेश्वर चंद्राकर ने कहा कि फ्लैगशिप योजना के तहत केंद्र सरकार से मिलने मूलभूत सुविधाओं के पैसे का दुरुपयोग किया जा रहा है। कुरूद विधानसभा के चारों मंडलों के लगभग 70 से 80 गांवों के गोठानों का निरीक्षण किया है। कहीं भी ना ही तो गोमाता नजर आई और न ही गोठान में चारा -पानी और छाया की व्यवस्था है। गौकरण साहू ने कहा कि पंचायत और सरपंचों का हाल- बेहाल है सरकार मनमानी कर रही है। इस अवसर पर कुरूद मंडल अध्यक्ष कुलेश्वर चंद्राकर, महामंत्री कृष्णकांत साहू, आदर्श चंद्राकर, मंडल अध्यक्ष पुष्पेंद्र साहू, भखारा मंडल अध्यक्ष यदु, भाजपा नेता मालक राम साहू, रामस्वरूप साहू, त्रिलोक चंद जैन, कमलेश चंद्राकर मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा

Updated On 26 May 2023 7:22 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story