फरीदाबाद, 26 मई (हि.स.)। अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय का दौरा किया। यूनिवर्सिटी के मिलर स्कूल ऑफ मेडिसन के तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने विश्वविद्यालय में चल रहे कोर्स की जानकारी ली और भविष्य में अकादमिक आदान-प्रदान की संभावनाओं पर चर्चा की।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने विश्वविद्यालय की फैकल्टी और विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी ऑफ मियामी में प्रशिक्षण का निमंत्रण भी दिया। विश्वविद्यालय परिसर पहुंचने पर डीन प्रो. निर्मल सिंह और स्किल इनोवेटर्स फाउंडेशन के संयुक्त निदेशक अम्मार खान ने अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया।

इस प्रतिनिधिमंडल में प्रोफेसर रॉस जे. स्केलेस, प्रोफेसर एस. बैरी इसेनबर्ग और सहायक प्रोफेसर असित मिश्रा शामिल थे। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के इंडस्ट्री पार्टनर मेधावी की ओर से डॉ. तमोरीश कोले इस मौके पर मौजूद रहे। विश्वविद्यालय के डीन प्रोफेसर निर्मल सिंह ने बताया कि अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल के साथ चिकित्सा के क्षेत्र में अकादमिक आदान-प्रदान पर महत्वपूर्ण चर्चा हुई है।

स्किल इनोवेटर्स फाउंडेशन के संयुक्त निदेशक अम्मार खान ने बताया कि यूनिवर्सिटी आफ मियामी के साथ आने वाले समय में चिकित्सा के क्षेत्र में शार्ट टर्म कोर्स की संभावनाओं पर विचार किया गया है। उन्होंने बताया कि अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के विभिन्न कोर्स में गहरी दिलचस्पी दिखाई है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन

Updated On 26 May 2023 7:07 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story