-गुरुग्राम में ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में कृषि मंत्री के निर्देशों का भी दिया हवाला

-हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक ने सुविधाएं देने का दिया ठोस आश्वासन

गुरुग्राम, 26 मई (हि.स.)। मिलेनियम सिटी गुरुग्राम की अनाजमंडी में सुविधाएं देने और समस्याएं दूर करने को लेकर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने चंडीगढ़ में हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के मुख्य प्रशासक मुकेश कुमार आहुजा से मुलाकात की। उन्हें यहां की समस्याओं संबंधी पत्र सौंपते हुए नवीन गोयल ने कहा कि व्यापारियों के हित में इन समस्याओं को जल्द से जल्द दूर किया जाए।

नवीन गोयल ने कहा कि किसानों और व्यापारियों को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार सुविधाएं दे रही है। मंडियों में ना तो किसानों को परेशानी हो और ना ही व्यापारियों को, इस पर सरकार का पूरा फोकस है। गुरुग्राम की अनाज मंडी में कई समस्याएं हैं। मुख्य प्रशासक मुकेश कुमार आहुजा को सौंपे गए पत्र में कहा गया है कि गुरुग्राम की अनाजमंडी की हालत बहुत खस्ता है। यहां व्यापारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मंडी परिसर में नए शेड बनाए जाएं, फड़ को एडवांस लेवल का बनाया जाए। साथ ही सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए और अवैध गेट बंद किए जाएं। या फिर वहां पर लोहे के गेट लगवाए जाएं। उन्होंने कहा कि इन सब समस्याओं के कारण व्यापारी भी असुरक्षित महसूस करते हैं।

मुख्य प्रशासक मुकेश कुमार आहुजा ने मौके पर ही मंडी की सफाई कराने और गेटों के संबंध में तुरंत आदेश पारित किए। साथ ही आश्वस्त किया कि फड़ और शेड का निर्माण भी जल्द से जल्द करा दिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि खांडसा रोड की सफाई और यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने का प्रयास है। इसमें दुकानदार, व्यापारी सभी का सहयोग जरूरी है। नवीन गोयल ने मुख्य प्रशासक मुकेश कुमार आहुजा का धन्यवाद करते हुए कहा कि गुरुग्राम में बतौर निगमायुक्त वे काफी सराहनीय कार्य करके गये हैं। अब चंडीगढ़ में बैठकर पूरे हरियाणा में किसानों, व्यापारियों से जुड़़े विषयों को देख रहे हैं।

गौरतलब है कि नवीन गोयल ने मंडी से संबंधी मुद्दा ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में भी उठाया था। कृषि मंत्री जेपी दलाल ने जिला उपायुक्त निशांत कुमार यादव जोनल एडमिनिस्ट्रेटर गुरुग्राम नीतू धनखड़ को भी निर्देशित किया था कि इन समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

Updated On 26 May 2023 7:07 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story