फरीदाबाद, 26 मई (हि.स.)। कलेक्शन एजेंट से 7.59 लाख की लूट का प्रयास करने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। हालांकि इस वारदात को पीड़ित ने पुलिस के सहयोग से नाकाम कर दिया था और मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

पीड़ित सुरेश की बहादुरी के लिए पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने शुक्रवार को उन्हें प्रशंसा पत्र व 5000 का नकद इनाम देकर सम्मानित किया, वहीं चौकी प्रभारी सज्जन सिंह, हवलदार धर्मेद्र व राकेश को भी उनकी सतर्कता के लिए प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र व 5000 का नगद इनाम देकर प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि सुरेश ने बहुत ही बहादुरी का परिचय दिया है। अपनी बहादुरी के बलबूते उन्होंने न केवल आरोपियों की लूट की योजना को विफल किया है बल्कि उन्हें पकड़वाकर अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस का सहयोग भी किया है। सुरेश को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि अन्य लोग भी उनसे प्रेरणा लें और अपराध पर अंकुश लगाने में अपना योगदान दें।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में पवन, अभय, दीनानाथ तथा अभिषेक का नाम शामिल है। आरोपी पवन, अभय तथा अविनाश कन्नौज के रहने वाले हैं,आरोपी दीनानाथ यूपी के फैजाबाद का निवासी है। पीड़ित सुरेश जो पलवल के गदपुरी में स्थित कमल मेटल नाम की कंपनी में फील्ड ऑफिसर का काम करता है, वह सुबह कंपनी के पैसे कलेक्ट करके दिल्ली हेड ऑफिस पहुंचाने के लिए अपनी कंपनी से ऑटो में बैठकर चला था। सुरेश जैसे ही बल्लभगढ़ बस स्टैंड पर ऑटो से उतरकर चलने लगा, मोटरसाइकिल पर सवार तीन आरोपी वहां पहुंचे और उन्होंने सुरेश के पास से पैसों से भरा बैग छीनने की कोशिश की परंतु सुरेश ने बहादुरी का परिचय देते हुए बैग नहीं छोड़ा ।

परंतु आरोपी सुरेश के गले से सोने की चेन छीनने में कामयाब हो गए। सुरेश ने शोर मचाया। पास में ही पुलिस टीम में शामिल चौकी प्रभारी सज्जन सिंह, हवलदार धर्मेद्र व राकेश नाके पर तैनात थे, जो शोर सुनकर वहां पर पहुंचे और लोगों की मदद से आरोपी पवन को मौके से काबू कर लिया। अन्य दो आरोपी भीड़ को देखकर वहां से फरार हो गए। बाद में पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की और चारों आरोपियों को पकड़ लिया। एक आरोपी अभी इस मामले में फरार है।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन/संजीव

Updated On 26 May 2023 6:38 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story