-खेवट अलग करने के नाम पर मांगे थे 10 हजार

कैथल, 26 मई (हि.स.)। शुक्रवार को विजिलेंस की टीम ने गांव भाना के पटवारी राहुल को एक किसान से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए पूंडरी पटवार भवन से गिरफ्तार कर लिया। पटवारी राहुल के पास गांव भाना के अतिरिक्त गांव बाकल का चार्ज भी है। पटवारी ने गांव के किसान संजय से खेवट अलग करने के लिए रुपयों की मांग की थी। पटवारी ने रुपए लेने से पहले ही किसान की खेवट अलग कर दी थी, लेकिन वह इंतकाल करने के लिए किसान को परेशान कर रहा था।

पटवारी इंतकाल करने से पहले रुपए देने की मांग कर रहा था। फिलहाल एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम पटवारी से पूछताछ कर रही है। विजिलेंस टीम की अगुवाई इंस्पेक्टर सुबह सिंह कर रहे थे। कार्रवाई के लिए पंचायती राज के एक्सईएन नारायण दत्त को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया था। गांव भाना के किसान संजय ने बताया कि गांव में उसकी व उसके भाई की पुश्तैनी जमीन सांझी। पुश्तैनी जमीन होने के कारण उसकी खेवट भी एक ही है। जमीन का बंटवारा होने के बाद वह अपने खेवट अलग करवाना चाहता था। इसके लिए उसने गांव के पटवारी संजय से संपर्क किया। संजय ने उससे शेवट अलग करने की एवज में 10 हजार रुपए रिश्वत की मांग की। वह पटवारी से लगातार संपर्क करता रहा।

उसने रुपए देने की हामी भर ली तो पटवारी ने उसकी खेवट अलग कर दी। लेकिन वह अलग हुई जमीन का इंतकाल दर्ज करने से पहले रुपयों की मांग कर रहा था। इस बीच उसने एंटी करप्शन ब्यूरो से संपर्क किया और अपनी शिकायत दर्ज करवाई। सबूत के तौर पर संजय ने पटवारी के रिश्वत मांगने की रिकॉर्डिंग भी विजिलेंस की टीम को दी। शुक्रवार को जैसे ही संजय ने पटवारी से मिलकर उसे 10 हजार रुपए दिए तो टीम ने छापा मारकर उसकी दराज से रिश्वत के रुपए बरामद कर लिए और पटवारी को गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस इंस्पेक्टर सूबे सिंह ने बताया कि गांव भाना के पटवारी राहुल को काबू करने के बाद उससे पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/नरेश/संजीव

Updated On 26 May 2023 6:27 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story