हैदराबाद, 1 फरवरी (हि.स.)। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसै सौंदरराजन ने तीन फरवरी से विधानसभा का सत्र आहूत करने के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। इसी के साथ उनके विधानसभा सत्र को संबोधित करने पर बनी अनिश्चितता भी समाप्त हो गई है।

राजभवन द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि कल शाम सरकार ने राज्यपाल सौंदरराजन से संपर्क कर सत्र के दौरान बजट पेश करने की अनुमति और सदन को संबोधित करने का आग्रह किया था, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दे दी है।

राज्यपाल द्वारा जारी अधिसूचना में द्वितीय तेलंगाना विधानसभा के आठवें सत्र की चौथी बैठक शुक्रवार तीन फरवरी 2023 को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर आहूत किए जाने की जानकारी दी गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल उस समय विवाद उत्पन्न हो गया था जब विधानसभा के बजट सत्र को राज्यपाल द्वारा संबोधित करने की परंपरा का निर्वहन नहीं किया गया था।

वर्ष 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल की जिम्मेदारी संभालने वाली सौंदरराजन शिकायत करती रही हैं कि राज्य सरकार पिछले एक साल से उनके कार्यालय के संबंध में प्रोटोकॉल का अनुपालन नहीं कर रही है।

राज्य सरकार और राजभवन में मतभेद एक बार फिर 26 जनवरी को सामने आया था, जब राजभवन में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड में मुख्यमंत्री राव शामिल नहीं हुए।

पूरे घटनाक्रम में सोमवार को उस समय नाटकीय मोड़ आया, जब तेलंगाना सरकार ने तेलंगाना उच्च न्यायालय का रुख किया और अदालत से अनुरोध किया कि वह राज्यपाल को बजट पेश करने संबंधी फाइल को मंजूरी देने का निर्देश दे।

हिन्दुस्थान समाचार/नागराज

Updated On 22 March 2023 2:39 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story