-भाजपा को जन-समर्थक नीतियों के बारे में सोचने की दी सलाह

हैदराबाद, 1 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी एवं बीआरएस नेता कविता ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने पूछा कि यह केंद्रीय बजट है या कुछ राज्यों का बजट है?

उन्होंने कहा कि दो साल के बजट में तेलंगाना को कुछ भी आवंटित नहीं किया गया है। बताया जाता है कि कर्नाटक में भद्रा परियोजना के लिए 5,300 करोड़ रुपये दिए गए हैं।‘तेलंगाना राज्य के सिंचाई परियोजना कालेश्वरम और मिशन भागीरथ के बारे में क्या? नीति आयोग क्यों कर रही है और राज्य को कुछ भी आवंटित क्यों नहीं आवंटित नहीं किया जा रहा है?

उन्होंने टिप्पणी की कि केंद्र ने उन राज्यों को लाभान्वित करने के लिए विकास परियोजनाओं की घोषणा की है जहां विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं या भाजपा शासित राज्यों है।

उन्होंने शिकायत की कि वे तेलंगाना राज्य को बजेट में कुछ भी नहीं दे रहे हैं क्योंकि वे दो साल से प्रतीक्षा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 197 नर्सिंग कॉलेजों की घोषणा की गई है...तेलंगाना को एक भी नहीं दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी न केवल काला धन वापस लाने में विफल रहे, बल्कि कॉर्पोरेट्स को दिनदहाड़े 19 लाख करोड़ रुपये से अधिक की लूट करने दी। उन्होंने कहा कि लूट गया पैसा लुटेरों के साथ वापस लाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज यह एक तथ्य है कि भाजपा किसान विरोधी, गरीब विरोधी और कॉर्पोरेट समर्थक सरकार है। सरकार एक तरफ किसानों और गरीबों को निशाना बना रही है, दूध और दही जैसी आवश्यक वस्तुओं पर कर लगा रही है, दूसरी ओर, इसी सरकार ने कॉर्पोरेट्स के 19.40 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर दिए, जो हमारे देश के एक साल के बजट के बराबर है।

उन्होंने घोषणा की कि बीआरएस केंद्र की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ सभी जिला मुख्यालयों में विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगी। उन्होंने भाजपा को सलाह दी कि वह भी जन-समर्थक नीतियों, खासकर किसानों के बारे में सोचे।

हिन्दुस्थान समाचार/ नागराज

Updated On 22 March 2023 2:39 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story