अयोध्या, 07 जुलाई (हि.स.)। श्रीराम जन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण की तैयारी तेज कर दी गई है। नींव भराई के बाद मंदिर का बेस तैयार होगा, जिसके लिए मिर्जापुर के पत्थरों को निश्चित आकार में अयोध्या लाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। बुधवार को मिर्जापुर के पत्थरों की पहली खेप अयोध्या पहुंच गयी, जिसको परिसर में सुरक्षित रखा गया है।
दरअसल, राम मंदिर के बेस प्लिंथ बनाने के लिए मिर्जापुर के सुमित्रा मेसर्स कंपनी से अनुबंध किया गया है जो कि मिर्जापुर से पत्थरों की खदान पर एक निश्चित आकार चार फुट लंबा, दो फुट चौड़ा और दो फुट ऊंचाई की कटिंग के साथ अयोध्या लाने और परिसर में बनाए गए नींव बिछाये जाने तक का अनुबंध किया गया है। जिसके लिए तीन लाख घन फुट पत्थरों की आवश्यकता मानी गई है, जिसके तहत मिर्जापुर में कार्य को प्रारंभ कर दिया गया है। तो वहीं लगभग 30 पत्थरों की पहली खेप अयोध्या पहुंची, जिसका संतों ने स्वागत किया।
मिर्जापुर से पत्थरों की पहली लाट को लेकर अयोध्या पहुंचे ट्रक ड्राइवर अनिल गुप्ता ने बताया कि बहुत ही अच्छा लग रहा है कि आज राम मंदिर निर्माण में लगने वाले पत्थरों को लेकर मैं अयोध्या आया हूं। बताया कि यह 30 बोल्डर है जो लेकर आज अयोध्या आए हैं, अभी 19 हजार पत्थर और आना बाकी है। और जल्द ही उसे भी लेकर आएंगे।
हिन्दुस्थान समाचार/पवन/दीपक

Updated On 22 March 2023 12:32 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story