झुंझुनू, 19 सितंबर (हि.स.)। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यत चौटाला ने कहा है कि उनकी जननायक जनता पार्टी राजस्थान में 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को झुंझुनू पहुंचे चौटाला ने राज्य की गहलोत सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि उनका 2023 का भरोसा नहीं है और वे सुझाव 2030 के लिए मांग रहे हैं। चौटाला मंगलवार को झुंझुनू के अंबेड़कर भवन में जिला स्तरीय नौजवान किसान सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा राजस्थान की जनता बदलाव चाहती है। इसकी नींव रखने का काम जननायक जनता पार्टी करेगी।

चौटाला ने कहा राजस्थान में माइनिंग माफिया इतने पावरफुल हो गए हैं कि सरकार भी हिलने लगी है। गैंगवार में राजस्थान ने यूपी-बिहार को भी पीछे छोड़ दिया है। प्रदेश की जनता बदलाव चाहती है और इस बदलाव में जननायक जनता पार्टी की अहम भूमिका रहेगी। उन्होंने कहा राजस्थान में 17 से ज्यादा पेपर लीक हो चुके हैं। कांग्रेस सरकार ने युवाओं के साथ धोखा किया है। नौजवानों में आक्रोश है।

चौटाला ने कहा राजस्थान की 25 से 30 सीटों पर उनकी पार्टी ने चुनाव लड़ने का लक्ष्य रखा है। खासकर हरियाणा राज्य से सटी सीटों पर पार्टी का फोकस है। शेखावाटी क्षेत्र पार्टी के लिए अहम है। चौधरी देवीलाल ने जब देश में बदलाव किया तब भी शेखावाटी के लोगों की अहम भूमिका थी। 70 के दशक में प्रदेश में बदलाव के समय भी यहां के लोगों की अहम भूमिका थी। प्रदेश में बदलाव यहीं से आएगा।

उन्होंने कहा प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जननायक जनता पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सीकर से सांसद रहे स्व. चौधरी देवीलाल की 110 वीं जयन्ती पर पुराने कार्यकर्ताओं को फिर से पार्टी से जोड़ने को लेकर कार्य योजना बनाई जा रही है। सीकर में 25 सितम्बर को चौधरी देवीलाल की 110 वीं जयंती पर बड़ा आयोजन किया जाएगा। सम्मेलन के बाद उन्होने पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की पुण्यतिथि पर 25 सितंबर को सीकर में होने वाले कार्यक्रम की तैयारी को लेकर कार्यकर्ताओं से फीडबैक भी लिया और ज्यादा से ज्यादा संख्या में सीकर पहुंचने का आह्वान किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ रमेश सर्राफ/ईश्वर

Updated On 20 Sep 2023 12:15 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story