जयपुर, 29 सितंबर (हि.स.)। राजस्थान विश्वविद्यालय की नवनियुक्त कुलपति प्रोफेसर अल्पना कटेजा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से शिष्टाचार भेंट की।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने इस बात पर प्रसन्नता जाहिर की कि राजस्थान विश्वविद्यालय जैसे देश के प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान में इसकी स्थापना के बाद पहली बार स्थायी महिला कुलपति के रूप में प्रोफेसर अल्पना कटेजा को नियुक्त किया गया है।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कुलपति से कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य के इस प्रतिष्ठित उच्च शिक्षण संस्थान के शैक्षणिक एवं शोध कार्यों के विकास के लिए जो भी रचनात्मक पहल की जायेगी, उसमें राज्य सरकार हर संभव तत्परता से पूरा सहयोग प्रदान करेगी।

कुलपति ने इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री से कहा कि वे स्वंय लम्बे समय से इस विश्वविद्यालय में एक शिक्षक के रूप में कार्य कर रही हैं व विश्वविद्यालय से जुडे प्रत्येक आयाम का उन्हे व्यापक व्यक्तिगत अनुभव है, कुलपति के रूप में मिली इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के साथ वे इस विश्वविद्यालय में एक नवीन गतिशील शैक्षणिक वातावरण की स्थापना के लिए, हर संभव समर्पित भाव से गंभीर प्रयास करेंगीं, जिससे इस विश्वविद्यालय के गौरव और प्रतिष्ठा को एक बेहतर स्वरूप प्राप्त हो सके।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

Updated On 29 Sep 2023 6:48 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story