चंडीगढ़, 11 सितंबर (हि.स.)। पंजाब के जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने सोमवार को विभाग में नए भर्ती किये गए 27 जिलादारों को नियुक्ति पत्र सौंपे। मीत ने जिलादारों को अपनी सेवाओं को ईमानदारी और समर्पण की भावना के साथ करने को कहा।

सोमवार को पंजाब भवन में आयोजित समारोह में नियुक्ति पत्र सौंपने के बाद जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने राज्य और ख़ासकर आम लोगों के हितों में इंकलाबी बदलाव लाने के लिए सहृदय प्रयास किये हैं। उन्होंने कहा कि इन यत्नों के स्वरूप ही दशकों बाद जल संसाधन विभाग इस साल टेलों पर पानी पहुंचाने में कामयाब हुआ है। हेयर ने जिलादारों और पटवारियों को सरकार एवं किसानों के बीच अहम कड़ी बताते हुए कहा कि नये चुने गए जिलादार बधाई के पात्र हैं कि उनको यह सेवा निभाने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग ने पहली बार टेलों के अंत तक पानी पहुंचाने में कामयाब होने के कारण कई नई चुनौतियां भी खड़ी हो गई हैं। उन्होंने कहा कि जिलादार अपनी सेवाएं पेशेवार ढंग से निभाकर इन चुनौतियों से निपटने में अहम रोल अदा कर सकते हैं।

इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री ने नये चुने जिलादारों को स्पष्ट हिदायतें भी दीं कि उनमें से कोई भी व्यक्ति तबादले के लिए कोई सिफ़ारिश न करें और अलॉट किये गए स्टेशनों पर पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से काम करें। उन्होंने कहा कि यदि आप पहले दिन से सीखना शुरू नहीं करते तो आप जीवन भर सीखने में असफल रहोगे। उन्होंने कहा कि विभाग में नये शामिल किये गए जिलादारों के लिए 16 महीने के प्रशिक्षण को इस शर्त पर घटाकर 4 महीने कर दिया गया है कि वह अपने परखकाल के दौरान तबादले के लिए विनती नहीं करेंगे। इस अवसर पर अन्यों के अलावा जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव कृष्ण कुमार, मैनेजिंग डायरैक्टर पी.डब्ल्यू.आर.एम.डी.सी पवन कपूर और मुख्य इंजीनियर (हैडक्वाटर) राकेश कुमार करैल भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनील

Updated On 11 Sep 2023 10:39 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story