भुवनेश्वर, 4 अक्टूबर (हि.स.)। मुख्यमंत्री नवीन पटनायकत ने बुधवार को बालिअंता व जटनी प्रखंड के आवासीय कालोनियों के लिए 429 सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इन परियोजनाओं में कुल 39 करोड़ 25 लाख रुपये की राशि खर्च होगी ।

बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गत 23 अगस्त को मुख्य़मंत्री के 5टी सचिव वीके पांडियान ने खोर्धा जिले का दौरा किया था। इस दौरान इन इलाकों के लोगों ने उनसे मिलकर आवासीय कालोनियों के लिए सड़क व बिजली की व्यवस्था करने के लिए ज्ञापन दिया था। इस संबंध में सचिव ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया था। इसके बाद मुख्य़मंत्री के निर्देश के अनुसार एक तकनीकी टीम ने इन इलाकों का दौरा कर अध्ययन किया था। तकनीकी टीम ने इन इलाकों की 429 सड़कों का उन्नतिकरण व विद्युतीकरण करने के लिए अपनी रिपोर्ट दी थी। इस रिपोर्ट के बाद 5टी सचिव इन आवासीय़ कालोनियों के लोगों के साथ गत 27 सितंबर को फिर से चर्चा की थी। इसके बाद मुख्यमंत्री ने इन परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान कर दी है ।

उल्लेखनीय है कि भुवनेश्वर के आसपास जटनी व बालियंता में काफी नई कालोनियां बन गई हैं, लेकिन इन कोलानियों के अंदरुनी रास्ता व बिजली को लेकर समस्याएं काफी थीं। मंजूर की गईं 429 सड़कों में से भुवनेश्वर प्रखंड में 140, जटनी प्रखंड में 246 तथा बालियंता प्रखंड में 43 सड़कें शामिल हैं। इन परियोजनाओं को तीन माह में पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार समन्वय/सुनील

Updated On 28 May 2024 9:11 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story