भुवनेश्वर, 15 अप्रैल (हि.स.)। संबलपुर शहर में जो स्थिति उत्पन्न हुई है, उसकी यदि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ठीक से जायजा लेते तो संबलपुर की जनता को यह दिन देखना नहीं पड़ता। इतना सब कुछ होने के बावजूद मुख्यमंत्री इस मामले में चुप क्यों हैं, यह समझ से परे है । संबलपुर जाकर वहां जमीनी स्थिति का जायजा लेने के बाद भुवनेश्वर पहुंचे भाजपा विधायक ललितेंदु विद्याधर महापात्र ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही ।

उन्होंने कहा कि संबलपुर में इतना सब कुछ हो गया लेकिन मुख्यमंत्री और गृह राज्य मंत्री आदि का चुप रहना चिंता का विषय है । इस मामले में मुख्यमंत्री द्वारा किसी प्रकार का बयान न दिया जाना अन्य दिशा की ओर संकेत कर रहा है । मुख्यमंत्री इस मामले में चुप्पी तोडे़ं तथा स्पष्टीकरण दें । केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने इससे पहले राज्य में ला लेसनेस की बात कही है । उनके इस बयान से बीजद के कुछ नेताओं को भारी पीड़ा हुई थी लेकिन वे भी इस मामले में चुप हैं ।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को संबलपुर में प्रशासन न होने जैसा प्रतीत हो रहा था । हनुमान जयंती कमेटी की ओर से जिला प्रशासन को सभी बातों से अवगत कराये जाने के बावजूद उन इलाकों में सुरक्षा की व्यवस्था नहीं की गई थी । संबलपुर को जब कल पूरी तरह छावनी में परिवर्तित कर दिया गया था, तब सांप्रदायिक कारणों से युवक की हत्या कैसे हो गई । मृतक युवक के बारे में प्रशासन ने किसी प्रकार का स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। किसी को बताए बिना अंतिम संस्कार कैसे किया गया । पोस्टमार्टम में क्या रिपोर्ट आयी है । घायलों की स्थिति क्या है । इन सवालों का आज जनता उत्तर मांग रही है ।

हिन्दुस्थान समाचार/समन्वय/दधिबल

Updated On 15 April 2023 7:29 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story