नई दिल्ली, 29 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को तेलंगाना का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री राज्य में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकासात्मक परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री 1 अक्टूबर को लगभग 2:15 बजे, महबूबनगर जिले में पहुंचेंगे, जहां वे सड़क, रेल, पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस और उच्च शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण सेक्टर में 13,500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकासात्मक परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कृष्णा स्टेशन से हैदराबाद (काचीगुडा)-रायचूर-हैदराबाद (काचीगुडा) पहली ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। यह ट्रेन सेवा तेलंगाना के हैदराबाद, रंगारेड्डी, महबूबनगर, नारायणपेट जिलों को कर्नाटक के रायचूर जिले से जोड़ेगी। यह सेवा महबूबनगर और नारायणपेट के पिछड़े जिलों के कई नए क्षेत्रों में पहली बार रेल कनेक्टिविटी प्रदान करेगी, जिससे क्षेत्र में छात्रों, दैनिक यात्रियों, मजदूरों और स्थानीय हथकरघा उद्योग को लाभ होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुशील/दधिबल

Updated On 29 Sep 2023 4:53 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story