नई दिल्ली, 29 सितंबर (हि.स.)। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है। यहां महिलाओं के साथ सबसे अधिक दुर्व्यवहार के मामले सामने आ रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उज्जैन में बच्ची के साथ हुई दरिंदगी किसी से छिपी नहीं है। इस मामले में साफ तौर पर एमपी पुलिस की लापरवाही देखी जा सकती है लेकिन राज्य सरकार मामले को लेकर चुप्पी साधे हुए है।

श्रीनेत ने कहा कि जिस बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है वह सतना की रहने वाली है लेकिन राज्य पुलिस उसे उत्तर प्रदेश का बताती रही है। इस बच्ची को साजिशन लीपापोती कर उत्तर प्रदेश की मानसिक विक्षिप्त भिखारी बताया जा रहा था। जब वह बच्ची स्कूल से घर नहीं लौटी, तब उसके परिवार वाले सतना के पुलिस स्टेशन गए। वहां बच्ची के परिवार वालों से कहा गया कि आप यहां से जाइए और अपनी बेटी को खुद ढूंढिए। हम एफआईआर दर्ज नहीं करेंगे।

श्रीनेत ने कहा कि आज उस बच्ची व उसके परिजनों से कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात की है लेकिन राज्य सरकार का कोई प्रतिनिधि अभी तक अस्पताल नहीं पहुंचा है जबकि बच्ची की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

उल्लेखनीय है कि उज्जैन में 12 साल की एक बच्ची के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। मामले को लेकर पुलिस कार्रवाई कर रही है। कांग्रेस का आरोप है राज्य में महिलाएं, बच्चियां सुरक्षित नहीं है। देश में सबसे अधिक दुष्कर्म के मामले मध्य प्रदेश से आ रहे हैं।

हिन्दुस्आन समाचार/आशुतोष

/दधिबल

Updated On 29 Sep 2023 4:53 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story