मुंबई, 05 अगस्त (हि.स.)। कोविड सेंटर घोटाला मामले में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पार्टी की नेता और पूर्व महापौर किशोरी पेडणेकर के खिलाफ आग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस मुंबई नगर निगम के दो अधिकारियों पर भी मामला दर्ज कर रही है। किशोरी पेडणेकर और अधिकारियों पर डेडबॉडी बैग खरीद में अनियमितता करने का आरोप है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा ) के प्रदेश उपाध्यक्ष किरीट सोमैया ने दावा किया कि बहुत जल्द पुलिस किशोरी पेडणेकर और दोनों अधिकारियों को गिरफ्तार करेगी। इसके बाद इस मामले में पता चल सकेगा कि घोटाले की रकम कहां-कहां तक पहुंची है। आग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में फिलहाल मामला दर्ज करने का काम जारी है।

दरअसल, किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि कोविड काल में हुई टेंडर प्रक्रिया में बड़ा घोटाला हुआ है और इसमें किशोरी पेडणेकर भी शामिल हैं। इसके बाद किरीट सोमैया ने इस मामले की शिकायत प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष की थी। ईडी की टीम ने इस मामले की जांच करते हुए 21 जून को पूरे राज्य में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में 68 लाख 65 हजार रुपये नकद, 150 करोड़ की अचल संपत्ति सील की गयी और 15 करोड़ की एफडी और अन्य निवेश भी ईडी को मिले । मामले की छानबीन के दौरान पता चला कि मुंबई में कोरोना से मृत मरीजों की डेडबॉडी को ले जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले डेडबॉडी बैग 2,000 रुपये की बजाय 6,800 रुपये में खरीदे गए थे। ईडी का आरोप है कि यह ठेका तत्कालीन मेयर के निर्देश पर दिया गया था। किशोरी पेडणेकर कोविड काल में मुंबई की मेयर थीं।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजबहादुर/दधिबल

Updated On 23 Sep 2023 3:33 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story