भोपाल, 29 सितंबर (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद से मध्यप्रदेश में जो विकास हुआ है, जिस तरह लोगों के जीवन में बदलाव आया है, उसके चलते प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश की जनता के मन में बस गए हैं। लेकिन प्रदेश को जिस तरह से लगातार विकास की सौगातें मिल रही हैं, जिस तरह प्रधानमंत्री जी का स्नेह लगातार मध्यप्रदेश को मिल रहा है, उससे यह स्पष्ट हो गया है कि प्रधानमंत्री के मन में भी एमपी है। इसी के चलते प्रधानमंत्री एक बार फिर ग्वालियर-चंबल अंचल और मध्यप्रदेश के लिए सौगातें लेकर 2 अक्टूबर को ग्वालियर आ रहे हैं। भाजपा के हम सब कार्यकर्ता मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी का बहुत-बहुत स्वागत करते हैं।

यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पार्टी की केंद्र और राज्य सरकारें मध्यप्रदेश को लगातार विकास की ओर ले जा रही हैं। इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री ने सूखे बुंदेलखंड को हरा-भरा और समृद्ध बनाने के लिए 44605 करोड़ की केन बेतवा लिंक परियोजना को मंजूरी दी है। हाल ही में प्रधानमंत्री जी ने बीना रिफाइनरी में 50 हजार करोड़ की लागत वाले नए पेट्रोकेमिकल कांप्लेक्स की आधारशिला रखी है, जिससे क्षेत्र का विकास होगा और युवाओं को रोजगार मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री चौहान की सरकारें मिलकर लगातार विभिन्न योजनाओं के जरिए लोगों का जीवन बदलने का अभियान चला रही हैं। इसी का परिणाम है कि प्रदेश के 1.36 करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं।

प्रदेश की जनता को बताएं राहुल कौन सा वादा पूरा किया?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मध्यप्रदेश दौरे को लेकर शर्मा ने कहा कि उन्होंने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले जनता से कई वादे किए थे। उन्होंने कहा था कि किसानों का दो लाख रुपये तक कर्ज माफ करेंगे, युवाओं को 4 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे, बहनों को गैस सिलेंडर पर 100 रुपये माफ करेंगे। कन्यादान योजना की राशि बढ़ाकर 51 हजार रुपये किए जाने की बात भी कांग्रेस ने कही थी। राहुल गांधी ने कहा था कि 10 दिनों में अगर वादे पूरे नहीं हुए, तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। शर्मा ने कहा कि प्रदेश की 9.5 करोड़ जनता राहुल गांधी से यह पूछना चाहती है कि इनमें से कौन सा वादा मध्यप्रदेश में 15 महीने के लिए बनी कांग्रेस की सरकार ने पूरा किया है? राहुल गांधी झूठ की कोई नई गारंटी प्रदेश की जनता को दें, इससे पहले उन्हें बताना चाहिए कि पुराने वादों का क्या हुआ?

15 महीने कहां थे राहुल गांधी?

शर्मा ने कहा कि 15 महीने की कांग्रेस सरकार का मुखौटा भले ही कमलनाथ रहे हों, लेकिन वह सरकार मि. बंटाढार के इशारों पर चलती थी। उस सरकार ने वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था और उसी सरकार के कारण कमलनाथ पर करप्शननाथ का टैग लगा है। उस सरकार के ही एक मंत्री उमंग सिंघार ने कहा था कि सरकार को सबसे बड़ा भू माफिया, रेत माफिया और शराब माफिया यानी मि. बंटाढार चला रहे हैं और वह सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। उसी सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने कहा था कि भ्रष्टाचार इतना है कि टीआई रेट तय कर रहे हैं और पैसा ऊपर तक जा रहा है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पीए मिगलानी और मि. कक्कड़ के यहां जब छापे पड़े तो 81 करोड़ रुपये मिले थे। शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी से प्रदेश की जनता यह पूछना चाहती है कि उन 15 महीनों में जब करप्शननाथ की सरकार भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड बना रही थी, तब वो कहां थे? क्यों उन्होंने एक बार भी मध्यप्रदेश की तरफ पलटकर नहीं देखा?

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे/मुकेश

Updated On 29 Sep 2023 9:19 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story