भोपाल, 19 सितंबर (हि.स.)। रीवा की महारैली में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई गारंटियों को लेकर आप की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा एमपी के लोगों को दी गई 10 गारंटियां अद्भुत हैं और प्रदेश के लोगों की जिंदगी बदलने वाली हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर ये सभी गारंटियां लागू की जाएंगी।

रानी अग्रवाल ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी की गारंटियां भाजपा और कांग्रेस के वचन और संकल्प पत्र की तरह नहीं हैं। भाजपा और कांग्रेस अपने वचन और संकल्प पत्र को चुनाव के बाद कचरे के ढेर में फेंक देती हैं। दोनों ही राजनीतिक पार्टियों को जनता और उनकी परेशानियों से कोई सरोकार नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी, आम जनता, युवाओं, बेरोजगारों, किसानों और आदिवासियों का दुख-दर्द और परेशानी समझती है और ये आप की गारंटियों में दिखता भी है।

रानी अग्रवाल ने कहा कि सतना के टाउन हॉल में 8 गारंटियां अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश के लोगों को दी थीं और वादा किया था कि किसानों और आदिवासियों के लिए अगली बार आने पर गारंटी देंगे। रीवा की रैली में उन्होंने आदिवासियों के लिए बड़ी गारंटी पेसा एक्ट की दी है। आप की सरकार बनने पर प्रदेश में पेसा एक्ट लागू किया जाएगा। आदिवासियों को जल,जंगल और जमीन का मालिक बनाया जाएगा। ग्राम पंचायतों को पूरे अधिकार दिए जाएंगे। वहीं उन्होंने किसानों को उनकी फसल का पूरा दाम देने की भी गारंटी दी। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी खराब फसल का ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मुकेश

Updated On 20 Sep 2023 12:14 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story