- राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष को संस्था के निरीक्षण में मिली शिकायत

कटनी, 29 मई (हि.स.)। मध्य प्रदेश के कटनी जिले में मिशनरी संस्था द्वारा नाबालिग बच्चों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने का मामला सामने आया है। राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो द्वारा सोमवार को मिशनरी संस्था के निरीक्षण में यह बात सामने आई है, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो सोमवार को अल्प प्रवास पर कटनी पहुंचे थे। उन्होंने यहां झिंझरी में संचालित एक बाल आश्रय गृह का निरीक्षण किया, जहां बच्चों ने आयोग अध्यक्ष से शिकायत दर्ज कराते हुए कार्यवाही की मांग की।

आयोग के अध्यक्ष कानूनगो ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मिशनरी संस्था बच्चों को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करती थी, जिसमें विभागीय अधिकारी भी शामिल थे। संस्था को विदेशी फंडिंग भी की जा रही है। जिले के झिंझरी इलाके की मिशनरी संस्था है, जहां चार नाबालिग बच्चों को परेशान किया जाता था। फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने कटनी में ही रूककर जांच में शामिल होने की बात कही है।

इस संबंध में डीएसपी अजाक रितेश कुमार शिव ने बताया कि मामले की शिकायत आई है और बच्चों की दी गई जानकारी के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

Updated On 30 May 2023 12:09 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story