कठुआ, 29 सितंबर (हि.स.)। डीआइजी जम्मू कश्मीर रेंज शक्ति कुमार पाठक आईपीएस के मार्गदर्शन में नव्योध्या विधालय बसोहली में सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत संतोलिया टूर्नामेंट का आयोजन किया है, जहां योग्य खिलाड़ियों ने क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल खेला।

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि शक्ति कुमार पाठक आईपीएस डीआइजी जेएसके रेंज जम्मू, गेस्ट ऑफ ऑनर शिवदीप सिंह एसएसपी कठुआ और विशेष अतिथि राजिंदर सिंह कटोच, एसएसपी एसओ से लेकर डीआइजी जम्मू के हार्दिक स्वागत के साथ प्रतिज्ञा (नशे को न कहें) और राष्ट्रगान के साथ हुई। मीडिया को संबोधित करते हुए डीआइजी जम्मू शक्ति कुमार पाठक-आईपीएस ने कहा कि लड़कों की कुल 54 टीमें और लड़कियों की 31 टीमें, जिसमें जिला कठुआ के दूर-दराज के इलाकों से लगभग 750 छात्रों ने टूर्नामेंट में भाग लिया है और कुल 15 टीमें खेली जा चुकी हैं जिनमें 8 टीमें लड़कों के लिए और 7 टीमें लड़कियों के लिए हैं। उन्होंने छात्रों के जीवन में खेल और शिक्षा के मूल्य और महत्व की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि युवा समाज की रीढ़ हैं, युवाओं को नशीली दवाओं और नकारात्मक प्रभाव से दूर रहना चाहिए, जो इस तरह के खेल टूर्नामेंट आयोजित करने का जम्मू-कश्मीर पुलिस का मुख्य उद्देश्य है। कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित प्रधानाचार्य, शिक्षकों, गणमान्य व्यक्तियों और आम जनता ने इस प्रकार के टूर्नामेंट के आयोजन के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस की सराहना की। लड़कों में मिडिल स्कूल बड्डू ने वीर सावरकर हायर सेकेंडरी स्कूल बसोहली को 08 अंकों से हराकर फाइनल मैच जीत लिया। लड़कियों में गर्ल्स हाई स्कूल बहनोड़ ने गर्ल्स हाई स्कूल दौला को 6 अंकों से हराकर फाइनल मैच जीता। फाइनल मैच जीतने वाली टीमों को मोमेंटो, मेडल, प्रमाण पत्र, किट, किताबें, टी शर्ट और 5000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। जबकि फाइनल रनर अप टीमों को मोमेंटो, पदक, प्रमाण पत्र, किताबें, टी शर्ट और 3000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सेमीफ़ाइनल विजेता टीमों को किताबें, प्रमाणपत्र और 2000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया और सेमीफ़ाइनल उपविजेता टीमों को किताबें, प्रमाण पत्र और 1000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। बाकी सभी भाग लेने वाली टीमों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान/समाचार/सचिन/बलवान

Updated On 29 Sep 2023 4:05 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story