जम्मू, 19 सितंबर (हि.स.)। जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के अध्यक्ष विलक्षण सिंह ने श्रीनगर में पार्टी कार्यालय से सुरक्षा हटाने की कड़ी निंदा की है। सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर में तीन मान्यता प्राप्त पार्टियों में से एक है। उन्होंने कहा कि जेकेएनपीपी लगातार सरकारों के निशाने पर रही है क्योंकि जेकेएनपीपी ने हमेशा गरीबों और वंचितों के मुद्दों को उठाया है।उन्होंने कहा कि जो राजनीतिक दल मान्यता प्राप्त भी नहीं हैं, उन्हें कार्यालय चलाने के लिए सरकार द्वारा आवास उपलब्ध कराया गया है और उक्त कार्यालयों में सुरक्षा भी तैनात की गई है, लेकिन जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है क्योंकि सत्ता में बैठे लोगों द्वारा जरूरतमंद लोगों का उत्पीड़न का हमेशा उसने विरोध किया है।

उन्होंने कहा कि जेकेएनपीपी को डोगराओं की आवाज उठाने की कीमत चुकानी पड़ रही है। इस संबंध में ज्ञापन देने के बावजूद सरकार जेकेएनपीपी को आवास उपलब्ध कराने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में पार्टी अपना कार्यालय किराए के मकान में चला रही है और आतंकियों की धमकियों को देखते हुए पार्टी कार्यालय पर सुरक्षा तैनात की गई है। सिंह ने कहा कि जेकेएनपीपी हमेशा भारत के साथ जम्मू-कश्मीर के पूर्ण एकीकरण के लिए खड़ा रहा है और इसी कारण से इसके नेता, विशेष रूप से कश्मीर में, आतंकवादियों की हिट सूची में हैं। सिंह ने कहा कि पार्टी के श्रीनगर कार्यालय से सुरक्षा हटाकर सरकार ने जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के नेताओं के जीवन को गंभीर खतरे में डाल दिया है। सिंह ने कहा कि हाल के दिनों में कश्मीर घाटी में टारगेट किलिंग में बढ़ोतरी देखी गई है।

सिंह ने कहा कि बहादुर सेना और पुलिस कर्मियों की शहादत के बाद भी पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत करने वाले नेता और दल सुरक्षा कवर का आनंद ले रहे हैं, लेकिन जो पार्टी हमेशा अपनी सेना और पुलिस के साथ खड़ी रही है उसे सुरक्षा कवर से वंचित कर दिया गया है और उसके नेताओं की जान जोखिम में डाल दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि जल्द ही यूएलबी चुनाव और पंचायत चुनाव होने वाले हैं और जम्मू-कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी के नेताओं का मनोबल गिराने के लिए पार्टी कार्यालय से सुरक्षा हटा दी गई है। सिंह ने मांग की कि श्रीनगर में पार्टी कार्यालय में तुरंत सुरक्षा तैनात की जानी चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

Updated On 20 Sep 2023 12:13 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story