इस्लामाबाद, 26 सितंबर (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके करीबी पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी अभी जेल में ही रहेंगे। राजनयिक दस्तावेज लीक करने के मामले में पाकिस्तान की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिन और बढ़ा दी है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में सजा होने के बाद पांच अगस्त को गिरफ्तार कर अटक जेल में रखा गया था। बाद में इस्लामाबाद हाई कोर्ट से भ्रष्टाचार मामले में उनकी सजा निलंबित होने के बावजूद वे जेल से बाहर नहीं आ सके थे। दरअसल वे बाहर आते, उससे पहले ही उनके खिलाफ सरकारी गोपनीयता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। इमरान पर प्रधानमंत्री रहते गुप्त दस्तावेज लीक करने का आरोप है। 13 सितंबर को उनकी न्यायिक हिरासत 26 सितंबर तक बढ़ा दी गयी थी। इमरान के करीबी माने जाने वाले पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी पर भी गोपनीयता उल्लंघन का आरोप है। वे भी इसी मामले में जेल में हैं।

मंगलवार को इमरान व कुरैशी की न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने पर अदालत से उन्हें राहत की उम्मीद थी किन्तु उन्हें राहत नहीं मिली। एक विशेष अदालत ने मंगलवार को उनकी न्यायिक हिरासत को 14 दिन के लिए बढ़ा दिया। यह लगातार तीसरी बार है, जब इमरान की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गयी है। विशेष अदालत के जज अबुअल हसनत जुल्करनैन ने मामले की सुनवाई अटक जेल में ही की, जहां इस समय इमरान खान बंद हैं। सुनवाई के बाद अदालत ने उन्हें 10 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया। उनके साथ शाह महमूद कुरैशी की हिरासत को भी 14 दिन के लिए बढ़ा दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/पवन

Updated On 26 Sep 2023 3:16 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story