इस्लामाबाद, 27 सितंबर (हि. स.)। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीटीआई) प्रमुख व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार रात कड़ी सुरक्षा के बीच अटॉक जेल से रावलपिंडी की अदियाला जेल स्थानांतरित किया गया।

तोशाखाना मामले में तीन साल की सजा काट रहे पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान को मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) के निर्देश पर रावलपिंडी की अदियाला जेल में ले जाया गया।

अदियाला जेल अधीक्षक असद वाराइच ने इसकी पुष्टि की कि पूर्व प्रधानमंत्री जेल पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि अदियाला जेल के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वाराइच ने आगे कहा कि इमरान को जेल मैनुअल के मुताबिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

एक दिन पहले आईएचसी ने इमरान को रावलपिंडी स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए पीटीआई प्रमुख को अदियाला जेल में स्थानांतरित करने के निर्देश जारी किए थे।

इसी क्रम में अदालत ने मंगलवार दिन में रावलपिंडी की अदियाला जेल में स्थानांतरित करने पर अपना लिखित फैसला जारी किया। अदालत ने पिछली सभी अधिसूचनाओं और आदेशों को रद्द कर दिया, जिसके तहत उन्हें अटक जेल में हिरासत में लिया गया था।

आदेश में कहा गया कि इस्लामाबाद मामलों का सामना कर रहे ऐसे सभी कैदियों को अदियाला जेल में रखा जाना था।

पूर्व प्रधान मंत्री को प्रदान की गई जेल सुविधाओं के मामले में कहा गया कि वह (इमरान) उन सभी सुविधाओं के हकदार होंगे जो एक बेहतर श्रेणी के कैदी को दी जाती हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ अजीत तिवारी/प्रभात

Updated On 28 Sep 2023 12:02 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story