इस्लामाबाद, 27 सितंबर (हि.स.)। पूरी दुनिया के आतंकियों की पनाहगाह बना पाकिस्तान अब इसी वजह से मुसीबतों में घिरता जा रहा है। अब रॉकेट लॉन्चर में लगाया जाने वाला गोला (शेल) फटने से पांच बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी। बच्चे उस रॉकेट शेल से खेल रहे थे और वह पूरे परिवार के लिए जानलेवा साबित हो गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के सिंध प्रांत के काशमोर जिले की कंधकोट तहसील के जांगी सुब्जवाई गोथ गांव के एक घर में बुधवार दोपहर तेज धमाका होने से एक ही परिवार के पांच बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। काशमोर-कंधकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रोहिल खोसा ने बताया कि बच्चे गांव के मैदान में खेल रहे थे, तभी उन्हें एक रॉकेट शेल मिला, जिसे वे खिलौना समझकर घर ले गए। घर में बच्चे उससे खेल रहे थे, तभी वह फट गया। धमाके में परिवार के पांच बच्चों, दो महिलाओं और एक पुरुष सहित आठ लोगों की जान चली गई। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई है और आगे की जांच चल रही है। कंधकोट सिविल अस्पताल में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है।

सिंध के मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति मकबूल बकर ने प्रांत के पुलिस महानिरीक्षक से इस मामले की रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में बताया जाए कि प्रांत के काशमोर जिले की कंधकोट तहसील के जांगी सुब्जवाई गोथ गांव में एक रॉकेट लॉन्चर कैसे पहुंचा। उन्होंने पूछा है कि क्या कच्चे इलाकों में तस्करी कर लाए जा रहे हथियारों का कोई जखीरा था? क्या गोथ गांव में डकैतों को समर्थन करने वाले लोग मौजूद हैं? घटना पर दुख व्यक्त करते हुए बकर ने महानिरीक्षक को घटना की विस्तृत रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ संजीव/पवन

Updated On 28 Sep 2023 12:02 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story