शिमला, 27 सितम्बर (हि.स.)। विपक्षी दल भाजपा ने कांग्रेस पर आपदा प्रभावितों की मदद न करने का आरोप लगाया है। भाजपा का कहना है कि कांग्रेस नेता आपदा को लेकर तथ्यहीन बयानबाजी कर रहे हैं।प्रदेश भाजपा प्रवक्ता चेतन ब्रागटा, बलबीर वर्मा और विवेक शर्मा ने बुधवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि कांग्रेस सरकार अपनी नाकामयाबियों का ठीकरा भारतीय जनता पार्टी पर फोड़ रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आपदा के समय राष्ट्रीय स्तर से हिमाचल पहुंचने वाले पहले नेता थे जिन्होंने मण्डी, कुल्लू, मनाली का प्रवास करके लोगों का दुख दर्द बांटा। साथ ही उन्होंने दोबारा शिमला आकर मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू के साथ बैठक की और आपदा राहत के लिए माकूल धनराशि देने के बाद आपदा की आवश्यकताओं की पूर्ति करने के लिए सब प्रकार का सहयोग करने की घोषणा की।

भाजपा नेताओं ने कहा कि प्रदेश में जो भी धनराशि आपदा राहत में दी जा रही है, वह सारी राशि केन्द्र सरकार से आई है। ऐसे में केन्द्र सरकार को कोसने का काम मंत्री जी और सरकार का सोचा समझा षड़यंत्र है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में सरकार कांग्रेस पार्टी की है और जनता की आवश्यकताओं की प्रतिपूर्ति करना प्रदेश सरकार का दायित्व है और प्रदेश सरकार अपने दायित्व से भाग रही है।

उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर केन्द्र सरकार द्वारा दी गई नौकरियों के पत्र यदि बांट रहे हैं तो उसमें भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार को तकलीफ हो रही है और कांग्रेस की वर्तमान सरकार बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर सत्ता में आई और अब उनका शोषण कर रही है और नौकरियों से निकाल रही है।

भाजपा नेताओं ने आरोप जड़ा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार न आपदा प्रभावित लोगो की मदद कर पाई, न केन्द्र द्वारा दिए गए पैसे का सदुपयोग कर पाई, न महिलाओं को उनके अधिकार दे पाई, न बेरोजगार युवाओं को नौकरी दे पाई, न बागवान और किसान की मदद कर पाई, न 300 यूनिट बिजली मुफ्त दे पाई केवल केन्द्र सरकार को गाली देकर हिमाचल प्रदेश की जनता को धोखा देने का प्रयास कर रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/उज्ज्वल

/सुनील

Updated On 28 Sep 2023 12:21 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story