कुल्लू, 26 सितंबर (हि.स.)। कुल्लू जिला की जिला परिषद की त्रैमासिक बैठक में अनेक विकासात्मक मुद्दों पर चर्चा के साथ गहमा गहमी का माहौल रहा। बैठक में कई अधिकारी नदारद रहे जिस पर जिला परिषद के सदस्यों ने नाराजगी प्रकट की। जिला परिषद की बैठक मंगलवार को जिला परिषद हाल में चेयरमैन पंकज परमार की अध्यक्षता में हुई। जिला परिषद सदस्यों द्वारा अपने अपने क्षेत्र की समस्यों के अतिरिक्त अन्य मुद्दों पर भी सवाल किए।

जुलाई माह में आई आपदा पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। आपदा के कारण जो सड़क मार्ग अभी ठीक नहीं हुए हैं उन्हें शीघ्र ठीक करने के लिए अधिकारियों से कहा गया। बैठक में खास तौर पर बिजली, पानी और सड़क पर चर्चा की गई। वहीं जिला परिषद सदस्य पंचायतों की कार्यप्रणाली से भी नाराज़ दिखे। जिला परिषद सदस्यों ने स्पष्ट कहा कि जो पंचायतें पैसा मिलने की बाद कार्य पूर्ण नहीं कर रही उन्हें पैसा नहीं दिया जाएगा।

जिला परिषद उपाध्यक्ष वीर सिंह ठाकुर ने मनाली अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को दरुसत करने की बात कही। उन्होंने कहा पर्यटन नगरी मनाली विश्व मानचित्र पर होने के बावजूद यहां आईसीयू तक नहीं है। उन्होंने कहा अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं के आभाव के कारण लोगों को निजी अस्पतालों में जाना पड़ रहा हैं।

बैठक में फोरलेन के भी कई मुद्दों पर चर्चा की गई। जिला परिषद सदस्य रेखा गुलेरिया ने अधिकारियों से आपदा में कितने लोगों को राहत प्रदान की गई उसका पूरा ब्यौरा प्रस्तुत करने को कहा गया।

हिन्दुस्थान समाचार / जसपाल

/सुनील

Updated On 26 Sep 2023 5:13 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story