पलवल, 29 सितंबर (हि.स.)। केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शुक्रवार को जिला के गांव घुघेरा के साथ-साथ गांव रूंधी, अच्छेजा, चिरवाडी व सोलडा में भी संवाद किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की परेशानियों को जाना और इन समस्याओं का निस्तारण करने के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देशित भी किया। इस दौरान उनके साथ विधायक दीपक मंगला तथा बीजेपी जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया भी मौजूद रहे।

गुर्जर ने गांव सोलडा में दो सडक़ों क्रमश: 2 करोड़ 68 लाख रुपए की लागत से सोलडा से बागपुर तथा 73 लाख रुपए की लागत से सोलडा से बेगमाबाद तक बनाए जाने वाले सडक़ मार्गों का विधिवत शिलान्यास भी किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री हरियाणा ने प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन करने का कार्य किया है। इसी के परिणाम स्वरूप आज युवाओं को योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां मिल रहीं हैं। पिछली सरकारों में सिफारिश के आधार पर नौकरी मिलने से युवाओं में पढाई के प्रति रूचि कम हो गई थी, लेकिन वर्तमान सरकार के कार्यकाल में योग्यता के आधार पर नौकरी मिलने से युवाओं में शिक्षा के प्रति रूझान अधिक बढा है। युवा मन लगाकर पढाई कर रहे हैं और सरकारी नौकरी पा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि घुघेरा, रूंधी, अच्छेजा, लाडियाका के अलावा खादर क्षेत्र की 11 ग्राम पंचायतों को विकास कार्य करवाने के लिए 10-10 लाख रुपए अपने सांसद कोष से देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि आगामी माह अक्तूबर के अंत तक पलवल-रसूलपुर रेलवे फ्लाईओवर का कार्य पूर्ण कर दिया जाएगा। गांव अच्छेजा में आंगनवाडी सेंटर और लोगों की सुविधा के लिए बैंक खुलवाने तथा स्कूल की चारदीवारी के साथ-साथ स्कूल की बिल्डिंग को बनवाने के निर्देश दिए गए। गुर्जर ने कहा कि गांव के सरपंच के हस्ताक्षर के बगैर ठेकेदारों की पेमेंट नहीं होगी।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने ग्रामीणों की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए मौके पर मौजूद अधिकारियों को उनका निदान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा ग्राम पंचायतों ने भी गांवों में मूलभूत सुविधाओं जैसे-बिजली, पानी, सडक़ मार्ग, साफ-सफाई, स्कूल, शमशान घाट, फिरनी, कच्चे रास्तों को पक्का करवाने, पशु चिकित्सालय, पानी निकासी, रोडवेज बस सुविधा की उपलब्धता के उद्देश्य से विकास कार्य संबंधी मांगपत्र भी सौंपे। विधायक दीपक मंगला ने कहा कि गांव घुघेरा में बनाए जा रहे जिला स्तरीय खेल स्टेडियम के कार्य को अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण करवाएं। जनसंवाद कार्यक्रम में जिले के सभी अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/गुरुदत्त/संजीव

Updated On 29 Sep 2023 6:52 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story