-सबसे बेहतरीन स्टॉल के लिए प्रदीप सीएचसी को भी पुरस्कृत

सोनीपत, 29 सितंबर (हि.स.)। राई हलका विधायक एवं भाजपा के प्रदेश महामंत्री मोहनलाल बड़ौली ने फसल अवशेष प्रबंधन अभियान के तहत सुभाष स्टेडियम में शुक्रवार को किसान मेले का शुभारंभ किया। किसानों का आह्वान किया कि वे किसी भी स्थिति में पराली न जलायें। पराली जलाना मानव और फसलों के लिए अत्यधिक नुकसानदायक है। पर्यावरण संरक्षण हमें पराली नहीं जलाने का संकल्प लेना होगा।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उप-निदेशक डा. पवन शर्मा ने किसानों को पराली न जलाने के साथ पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई। उन्होंने गंगाना के किसानों से अपील की है कि उनका गांव रेड जोन में है, जिसे येलो जोन में लेकर आयें। कृषि सहायक उपकरणों के साथ खाद, बीज, यौगिक कृषि, जल संरक्षण, मृदा स्वास्थ्य, चीनी मील, उद्यान विभाग व कृषि विभाग के साथ जैविक उत्पादों की स्टॉल लगाई गई।

किसान मेले में विधायक मोहनलाल बड़ौली ने प्रगतिशील किसानों को विशेष रूप से सम्मानित किया। इनमें बैंयापुर के संदीप, बरोणा के आशीष, मल्हा माजरा के बीर सिंह, घसोली के उमेश त्यागी, खेड़ी दमकन के बिजेंद्र, गंगाना के अनिल तथा आहुलाना के किसान सेशन कुमार शामिल रहे। खेती पर आधारित प्रश्नोत्तरी के विजेताओं को विधायक बड़ौली ने पुरस्कृत किया। इन महिला-पुरुष किसानों में अंकिता, संजय, मोनिका, पंकज, संतोष, सुभाषचंद, प्रदीप, अनिल, प्रदीप कुमार और रमेश आंतिल के नाम शामिल हैं।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के उन कर्मचारियों को भी किसान मेले में सम्मानित किया गया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य किया। विपिन, दीपक, मंजीत, रानी, पिंकी, मुकेश, मनीषा, अनिल कुमार और रमेश शामिल हैं। सबसे बेहतरीन स्टॉल के लिए प्रदीप सीएचसी को भी पुरस्कृत किया गया। जिला परिषद की चेयरपर्सन मोनिका दहिया, शुगर मील के एमडी संजय कुमार, नगराधीश डा. अनमोल, डीएचओ डा. राकेश कुमार, नवीन हुड्डा, देवेंद्र कुहाड़, डा. राजेंद्र मेहरा, संजय आंतिल, बहन प्रमोद, राजबीर दहिया आदि उपस्थित रहे ।

हिन्दुस्थान समाचार/ नरेंद्र/संजीव

Updated On 29 Sep 2023 6:47 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story