जींद, 29 सितंबर (हि.स.)। एससी समाज के लोगों ने शुक्रवार को शहर में महान पुरुषों के चौक बनवाने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन किया। लघु सचिवालय पहुंच कर डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा। ऐतिहासिक रानी तालाब पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर चौक पर 80 दिनों से एससी समाज के लोग अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं।

एससी एकता मंच के रोशनलाल दुग्गल ने आरोप लगाया कि जींद के विधायक अपनी घटिया सोच के चलते रोहतक रोड बाईपास पर संत कबीर चौक बनवाना ही नहीं चाहते हैं। परम संत की प्रतिमा चौक के बीच में नहीं लगा कर इसे साइड में लगवाना चाहते हैं। जो एससी समाज के लोगों को बिल्कुल भी मंजूर नहीं है। दुग्गल ने कहा कि रोहतक रोड की पैमायश करवाई है। यहां पर शानदार चौक बन सकता है और जगह पर्याप्त है लेकिन विधायक की मंशा साफ नही है। उन्होंने चौक की गलत पैमाइश करवा कर राष्ट्रीय सड़क प्राधिकरण के अधिकारियों के पास रिपोर्ट भिजवाई। एनएचएआई द्वारा यहां कम जगह का ऑब्जैक्शन लगा कर इस प्रोजेक्ट को ही नोट फिजिबल दिखा दिया। यह सारा खेल विधायक ने ही रचाया। एकता मंच के धर्मपाल सिंहमार ने कहा कि जींद के एसडीएम का एससी समाज के प्रति रवैया बिल्कुल भी ठीक नहीं है। प्रजातंत्र में हरेक को अपने अधिकारों के संरक्षण करने अधिकार हैं। ्र

एससी समाज के लोग अपने महान संतों के सम्मान के लिए शहर में उनकी प्रतिभा लगे चौंक बनवाने को लेकर 80 दिनों से धरना पर बैठे हैं। बाद में सभी रानी तालाब से शांति प्रिय तरीके से प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे। एकता मंच के कमल चौहान ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि रोहतक रोड बाईपास पर कबीर साहेब की प्रतिमा साइड में बिल्कुल नहीं लगने दी जाएगी। इसके लिए समाज के लोग किसी भी प्रकार की कुर्बानी देने से पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर सुरेंद्र फौजी, सम्मत नागर, सतबीर लडावल, अशोक, सुमित, ओमनारायण, सतीश, बीर सिंह, रामेश्वर दास, महाबीर दहिया, बीरेंद्र फौजी, राजबीर, सुल्तान सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ विजेंद्र/संजीव

Updated On 29 Sep 2023 6:47 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story