फरीदाबाद, 29 सितंबर (हि.स.)। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के समापन पर रविवार एक अक्टूबर को प्रत्येक व्यक्ति, संगठन, आरडब्ल्यूए, औद्योगिक एसोसिएशन व अन्य सभी जिलावासियों को एक घंटा श्रमदान के लिए अवश्य निकालना है। प्रात 10 से 11 बजे तक अपने-अपने क्षेत्रों में प्रत्येक व्यक्ति इस अभियान से जुड़े।

उपायुक्त विक्रम सिंह शुक्रवार को सेक्टर-12 कनवेंशन सेंटर में जिले के सभी शिक्षण संस्थानों, औद्योगिक एसोसिएशनों, आरडब्ल्यूए व अन्य संगठनों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस दिन राज्यस्तरीय कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री मनोहर लाल फरीदाबाद से स्वयं इस अभियान की शुरूआत करेंगे। इसके लिए सेक्टर-9 मार्केट को कार्यक्रम स्थल के लिए चयनित किया गया है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती की पूर्व संध्या पर एक अक्टूबर को देशभर में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मनाया जाएगा। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के इस समापन पर तहत जिले में सभी विभागों, संगठनों, ग्राम पंचायतों द्वारा श्रमदान व स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि एक घंटा स्वच्छता के लिए श्रमदान थीम पर नागरिक श्रमदान करें और सभी नागरिक अपने श्रमदान को स्वच्छता ही सेवा डॉट कॉम पोर्टल पर अपडेट भी अवश्य करें।

उन्होंने आगे बताया कि कार्यक्रम का संचालन करने के लिए नगर निगम स्तर व ग्राम पंचायत स्तर पर काे-ऑर्डिनेटर नियुक्त किए गए हैं। मीटिंग में डीसीपी बल्लभगढ़ राजेश दुग्गल, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल व सीटीएम अमित मान, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त गौरव अंतिल, संयुक्त आयुक्त ओल्ड शिखा अंतिल, संयुक्त आयुक्त एनआईटी अलका चौधरी, एसीपी मनीष सहगल सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज/सुमन/संजीव

Updated On 29 Sep 2023 5:23 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story