फतेहाबाद, 19 सितम्बर (हि.स.)। नशा तस्करों की धरपकड़ करते हुए नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने गांव भिरड़ाना के एक मकान में मंगलवार को छापेमारी कर राजस्थान की एक महिला सहित दो लोगों को काबू किया है। उनके पास से डोडा पोस्त बरामद किया है। महिला यहां राजस्थान से डोडा पोस्त सप्लाई करने आई हुई थी।

मिली जानकारी के अनुसार हरियाणा राज्य नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो फतेहाबाद की टीम एएसआई जसबीर सिंह के नेतृत्व में नशीले पदार्थों की रोकथाम को लेकर फतेहाबाद से भूना रोड पर पांचवां मील पर मौजूद थी। इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि गांव भिरड़ाना निवासी भोला सिंह नामक व्यक्ति डोडा पोस्त तस्करी का धंधा करता है। उसको भजनो बाई उर्फ छम्मो बाई निवासी सिकरी, जिला भरतपुर, राजस्थान डोडा पोस्त सप्लाई करके जाती है। आज भी भजनो बाई दो कट्टों में डोडा पोस्त लेकर गांव भिरड़ाना में सप्लाई करने के लिए आई हुई है।

अगर मौके पर छापेमारी की जाए तो उन्हें नशीले पदार्थों सहित पकड़ा जा सकता है। इस सूचना पर पुलिस टीम गांव भिरड़ाना में भोला सिंह के घर पहुंची तो देखा कि वहां कमरे में एक व्यक्ति और महिला बैठे थे और इनके पास दो प्लास्टिक कट्टे रखे हुए थे। पुलिस को देखकर दोनों घबरा गए और प्लास्टिक कट्टों को चारपाई के नीचे छिपाने लगे। पुलिस कर्मचारियों ने दोनों को काबू कर पूछताछ की तो इन्होंने अपने नाम भोला सिंह व भजनो बाई बताया। पुलिस ने जब प्लास्टिक कट्टों की तलाशी ली तो इनमें से 20 किलो 790 ग्राम डोडा पोस्त बरामद हुआ। इस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर थाना सदर फतेहाबाद में इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अर्जुन/संजीव

Updated On 20 Sep 2023 12:12 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story