दो साल से बकाया भुगतान के लिए पांच दिन की चेतावनी, 24 सितंबर को करनाल में महापंचायत

चंडीगढ़, 19 सितंबर (हि.स.)। हरियाणा में लोक निर्माण विभाग के तहत काम करने वाले ठेकेदारों ने सरकार पर बिलों की अदायगी न करने का आरोप लगाते हुए 24 सितंबर को करनाल में महापंचायत का आयोजन करने का ऐलान कर दिया है।

ऑल हरियाणा पीडब्ल्यूडी कांट्रेक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक जैन व महासचिव मनोज चहल ने मंगलवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि वह अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन कोई भी सुनवाई न होने के कारण उन्हें मजबूरन संघर्ष का ऐलान करना पड़ रहा है। यदि अगले पांच दिनों में हमारी मांगे पूरी न हुई तो वह करनाल में महापंचायत करके चक्का जाम करेंगे।

अशोक जैन ने बताया कि पिछले दो साल से पेमेंटों की अदायगी रूकी हुई है। इसके अलावा हरियाणा सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश में सिर्फ पानीपत रिफाइनरी से ही बिटुमिन खरीदने के आदेश को वापस लिया जाना चाहिए। सभी ठेकेदार को अप्रूव्ड किसी भी रिफाइनरी से बिटुमिन खरीदने की इजाजत मिलनी चाहिए।

संगठन ने मांग की है कि जिस प्रकार भारत सरकार ने कोरोना काल को देखते हुए तीन प्रतिशत का फाइनेंशियल रिलीफ दिया है, इस प्रकार हरियाणा सरकार भी सभी पीडब्ल्यूडी ठेकेदारों को तीन प्रतिशत का रिलीफ दें। जिस प्रकार नाबार्ड व अन्य संस्थाओं में चार साल तक प्रोजेक्ट को मेंटेन करने का भुगतान होता है, उसी प्रकार हरियाणा में ठेकेदारों को भी होना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/संजीव/सुनीत

Updated On 20 Sep 2023 12:12 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story