निर्देशक अनिल शर्मा ने 2003 में रिलीज़ हुई ‘हीरो: द लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाई’ में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को लेने के बारे में बड़ा खुलासा किया है। प्रियंका को अपनी फिल्म के लिए साइन करके वे विदेश चले गए। इस बीच प्रियंका ने अपनी नाक की सर्जरी करा ली, जिससे अनिल शर्मा के यूएस-यूरोप टूर से लौटने के बाद प्रियंका को पहचानना भी मुश्किल था।

प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। अब प्रियंका एक ग्लोबल स्टार बनकर उभरी हैं, लेकिन शुरुआती दिनों में बॉलीवुड में काम करने के दौरान उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। प्रियंका कई इंटरव्यूज में इस पर टिप्पणी कर चुकी हैं। हिंदी सिनेमा में कई निर्देशक अभिनेत्रियों को कृत्रिम कॉस्मेटिक सर्जरी कराने की सलाह देते हैं। ऐसा उन्होंने एक पुराने इंटरव्यू में कहा था। अब ‘गदर-2’ फेम डायरेक्टर अनिल शर्मा ने अपना अनुभव बताया है।

अनिल शर्मा ने बताया, ‘हीरो: द लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाई’ में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा को साइन करने के बाद वे यूएस-यूरोप टूर पर चले गए थे। भारत लौटने के बाद मुझे फिल्म के निर्माताओं ने प्रियंका की तस्वीर दिखाई, जो उनकी नाक की सर्जरी के बाद की थी। फिर मैंने सोचा कि प्रियंका ने अपने साथ ऐसा क्यों किया? मैंने उसे उनकी मां के साथ ऑफिस में बुलाया। तब प्रियंका ने बताया था कि साइनस की समस्या के चलते उन्होंने सर्जरी करवाई है, लेकिन वह सर्जरी किसी कारण से ठीक नहीं हुई।”

इन्हीं बातों के चलते प्रियंका ने एक बार फिर अपने होमटाउन बरेली जाने का फैसला किया। काम न मिलने के कारण वह इंडस्ट्री छोड़ने वाली थीं। उनके हाथ से कई प्रोजेक्ट निकल गए, लेकिन अनिल शर्मा ने बड़ी हिम्मत दिखाई और प्रियंका को फिल्म में रखने का फैसला किया। अनिल शर्मा ने बताया, “मैंने एक मशहूर मेकअप आर्टिस्ट से प्रियंका का लुक बदलवाया, इस मेकअप से सर्जरी के बाद के निशान गायब हो गए। जब फिल्म रिलीज़ हुई, तो प्रियंका का किरदार और उनका लुक सभी को पसंद आया।”

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश चंद्रा/सुनीत

Updated On 29 Sep 2023 12:38 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story