सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले शैलेश लोढ़ा ने 14 साल बाद सीरियल छोड़ दिया। 2022 में सीरियल छोड़ने के बाद उन्होंने बकाया राशि को लेकर निर्माताओं पर गंभीर आरोप लगाए। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया है कि किस वजह से उन्होंने शो छोड़ा।

हाल ही में दिए इंटरव्यू में शैलेश लोढ़ा ने पहली बार खुलासा किया कि उन्होंने शो क्यों छोड़ा। शैलेश लोढ़ा को सब टीवी के स्टैंडअप शो 'गुड नाइट इंडिया' में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। शैलेश ने कहा कि उस शो का हिस्सा बनने पर असित मोदी ने उनके साथ बुरा व्यवहार किया और उन्हें अपमानित किया। शैलेश ने यह भी दावा किया कि असित मोदी एक्टर्स के साथ नौकरों जैसा व्यवहार करते थे।

दूसरे शो का जिक्र करते हुए शैलेश ने कहा, 'मैंने इसके लिए शूटिंग की और वहां एक कविता भी सुनाई। प्रसारण से एक दिन पहले, तारक मेहता के निर्माताओं ने मुझे फोन किया और पूछा कि मैं शो में कैसे आ सकता हूं। उन्होंने जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह विनम्र नहीं थी, जिससे मुझे गुस्सा आया।' वे जिस तरह मुझसे बात कर रहे थे, मैं बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था। कोई भी शो एक इंसान नहीं बल्कि कई लोग मिलकर बनाते हैं। मैंने उन्हें 17 फरवरी 2022 को मेल किया कि मैं शो जारी नहीं रख पाऊंगा। लेकिन निर्माताओं की इस कठिनाई को समझते हुए कि आपके किरदार को बदलने में समय लग सकता है, मैं शूटिंग के लिए जाता रहा।

अभिनेता ने आगे दावा किया कि निर्माता ने उन्हें भुगतान नहीं किया है। वे बिना पैसे दिए मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे थे। असित मोदी ने मुझसे एक समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा, जिससे मेरे अधिकार कम हो जाते। लेकिन मैं उनसे मिलने को उत्सुक नहीं था। फिर 5 अप्रैल को मैंने एक और मेल भेजा और कहा कि मैं भलाई के लिए शूटिंग कर रहा हूं, लेकिन मैं इसे जारी नहीं रखूंगा।

शैलेश ने कहा, 'मुझे सोशल मीडिया पर बोलने या मीडिया से बात करने से पहले उनकी अनुमति क्यों लेनी चाहिए? ये मेरे बुनियादी अधिकार हैं और शो छोड़ने के बाद मुझे इनकी बात क्यों सुननी चाहिए? मुद्दा कभी पैसे या भुगतान का नहीं था बल्कि मुद्दा यह था कि उन्होंने कैसे अभद्र भाषा में बात की। इसलिए मुझे अदालत जाकर समझौता करना पड़ा।'

इस बीच बकाया विवाद के बाद असित मोदी ने प्रतिक्रिया दी है। असित मोदी ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'रिकॉर्ड के लिए, शैलेश लोढ़ा ने अपनी कार्यमुक्ति की औपचारिकताओं को पूरा करने और निकास पत्रों पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया। चूंकि यह लंबित था, हम उनका बकाया नहीं चुका सके। नीला फिल्म्स ने बिल मिलते ही अपने बकाए पर टीडीएस काट लिया था। हमने उनके बकाए के लिए एक डिमांड ड्राफ्ट भी तैयार किया था।'

हिन्दुस्थान समाचार/ लोकेश चंद्रा/संजीव

Updated On 26 Sep 2023 12:30 PM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story