नई दिल्ली, 25 सितंबर (हि.स.)। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली हाई कोर्ट में बनी सरकारी डिस्पेंसरी में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का लिया जायज़ा। सोमवार सुबह 10:00 बजे हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव सचदेवा के साथ डिस्पेंसरी की व्यवस्थाओं का क्या निरीक्षण। निरीक्षण के दौरान मौजूद सभी वकीलों एवं जस्टिस संजीव सचदेवा ने दिल्ली सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही चिकित्सा व्यवस्था की खुलकर की सराहना।

स्वास्थ्य मंत्री सौरव भारद्वाज ने बताया कि जब वह हाई कोर्ट की डिस्पेंसरी का निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां मौजूद हाई कोर्ट के जस्टिस संजीव सचदेवा एवं अन्य कई सारे वकीलों ने दिल्ली सरकार द्वारा डिस्पेंसरी में मुहैया कराई जा रही चिकित्सा सुविधाओं की जमकर सराहना की। उन्होंने बताया कि डिस्पेंसरी में लगभग सभी प्रकार की जांच और इलाज मुफ्त मुहैया कराया जाता है।

वकीलों ने डिस्पेंसरी में कुछ और सुविधाओं की मांग रखी

स्वास्थ्य मंत्री सौरव भारद्वाज ने बताया कि हाई कोर्ट के वकीलों ने निरीक्षण के दौरान डिस्पेंसरी में कुछ सुविधाओं की मांग रखी जो कि निम्न प्रकार से है...

1) वकीलों की अधिक संख्या को देखते हुए कर्मचारियों को बढ़ाने की मांग,

2) डेंटल विभाग में पुरानी डेंटल चेयर को बदलकर नई चेयर लगाने की मांग,

3) डिस्पेंसरी में ईएनटी विशेषज्ञ को तैनात करने की मांग,

4) पुरानी एक्स-रे और अल्ट्रासाउंड मशीनों की जगह पर नई मशीन लगाने की मांग,

5) फिजियोथैरेपी डिपार्मेंट में वैक्स थेरेपी शुरू करने की मांग,

6) लोकनायक अस्पताल में उपचार हेतु 24 घंटे हेल्पलाइन सेवा शुरू करने की मांग,

7) सुप्रीम कोर्ट की तरह हाई कोर्ट के वकीलों को भी बेसिक लाइफ सपोर्ट ट्रेनिंग देने की मांग,

8) डिस्पेंसरी में कंप्यूटराइज्ड ओपीडी रजिस्ट्रेशन की मांग आदि I

सौरभ भारद्वाज ने कहां कि हाई कोर्ट के वकीलों द्वारा दी गई इन सभी मांगों पर जल्द से जल्द विचार किया जाएगा और हमारी पूरी कोशिश रहेगी, कि जल्द से जल्द वकीलों को यह सभी सुविधाएं हाई कोर्ट में मुहैया कराई जाए।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/अनूप

Updated On 26 Sep 2023 12:07 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story