- 25 सितंबर को दिल्ली में तमिलनाडु भवन का घेराव करेंगे साधु-संत

नई दिल्ली, 20 सितंबर (हि.स.)। दूधेश्वर मंदिर के पीठाधीश्वर पंच दशनाम जूना अखाडा के अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता व दिल्ली संत महामंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नारायण गिरि महाराज ने कहा कि सनातन धर्म पर हमला बोलने वाले यह जान लें कि सनातन धर्म कभी भी खत्म होने वाला नहीं है। इस धर्म को खत्म करने का षडयंत्र रचने वाले खुद खत्म हो जाएंगे। लेकिन अनादि काल से चला आ रहा सनातन धर्म हमेशा रहेगा।

महंत नारायण गिरि ने बुधवार को रायसीना रोड स्थित प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि स्टालिन उदयनिधि व स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे लोग जिनका धर्म, न्याय व सत्य से कोई लेना-देना ही नहीं है, पूरी मानवता के लिए खतरा हैं।

अपने स्वार्थ में लिप्त ऐसे लोग किस हद तक गिर सकते हैं, सनातन धर्म व रामचरित मानस जैसे महान ग्रंथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करके उन्होंने यह साबित कर दिया है। ये लोग भूल गए हैं कि सनातन का अर्थ है जो शाश्वत हो, सदा के लिए सत्य हो। जिन बातों का शाश्वत महत्व हो वही सनातन कही गई है। जैसे सत्य सनातन है। ईश्वर ही सत्य है, आत्मा ही सत्य है, मोक्ष ही सत्य है और इस सत्य के मार्ग को बताने वाला धर्म सनातन धर्म भी सत्य है। वह सत्य जो अनादि काल से चला आ रहा है और जिसका कभी भी अंत नहीं होगा वह ही सनातन या शाश्वत है। जिनका न प्रारंभ है और जिनका न अंत है उस सत्य को ही सनातन कहते हैं। यही सनातन धर्म का सत्य है।

गिरि ने आगे कहा कि सनातन धर्म वसुधैव कुटुंबकम में विश्वास करता है और विश्व के प्रत्येक व्यक्ति को अपने परिवार का ही सदस्य मानता है और सबके प्रति दयाभाव रखता है, मगर इसका मतलब यह नहीं कि कोई कुछ भी बोलता रहेगा और सनातन धर्म को मानने वाले चुप बैठे रहेंगे। यह धर्म अपने खिलाफ होने वाले हर प्रकार के षडयंत्रों का मुंह तोड जवाब देना जानते हैं। यह धर्म कितना मजबूत है और इसकी जडें कितनी गहरी हैं, स्टालिन उदयनिधि व स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे मानवता विरोधी लोगों को इसका अंदाजा 25 सितंबर को लग जाएगा। 25 सितंबर को दिल्ली में तमिलनाडु भवन का घेराव किया जाएगा और धरना दिया जाएगा। धरने में देश भर से हजारों साधु-संत व भक्त शामिल होंगे।

वहीं महामंडलेश्वर नवल किशोर दास महाराज ने कहा कि इतिहास गवाह है कि सनातन धर्म को खत्म करने का षडयंत्र रचने वाले खुद कब खत्म हो गए, पता ही नहीं चला। आज उनका कोई नाम तक लेने वाला नहीं है, मगर सनातन धर्म निरंतर मजबूत होता जा रहा है। पूरे विश्व में एक बार फिर सनातन धर्म का प्रभाव बढ रहा है, जो स्टालिन उदयनिधि व स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे लोगों से सहन नहीं हो रहा है।

इसी क्रम में हिंदू यूनाइटिड फ्रंट के कार्यकारी अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रवादी शिवसेना के अध्यक्ष जयभगवान गोयल ने कहा कि 25 सितंबर को तमिलनाडु भवन के घेराव व धरने में पूरे देश से हजारों लोग भाग लेंगे। इस घेराव व धरने का आयोजन। इस अवसर पर सनातन धर्म प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष भूषण लाल पाराशर, विश्व हिन्दू परिषद प्रांत मंत्री सुरेन्द्र कुमार गुप्ता एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ करोल बाग जिला के संघचालक अशोक सचदेवा भी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/अश्वनी/सुशील

Updated On 21 Sep 2023 12:11 AM GMT
Agency Feed

Agency Feed

Next Story